आज लॉन्च होगी Maruti की XL6, अर्टिगा को टक्कर देगा कार का खास लुक
Advertisement

आज लॉन्च होगी Maruti की XL6, अर्टिगा को टक्कर देगा कार का खास लुक

अगर आप भी अपनी फैमिली के लिए हैचबैक कार से ऊपर एमपीवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो मारुति सुजुकी की नई कार आपके लिए परफेक्ट साबित हो सकती है.

आज लॉन्च होगी Maruti की XL6, अर्टिगा को टक्कर देगा कार का खास लुक

नई दिल्ली : अगर आप भी अपनी फैमिली के लिए हैचबैक कार से ऊपर एमपीवी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो मारुति सुजुकी की नई कार आपके लिए परफेक्ट साबित हो सकती है. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) इंडियन मार्केट में बुधवार को प्रीमियम एमपीवी एक्सएल 6 (XL6) को लॉन्च करने जा रही है. यह कार एमपीवी अर्टिगा पर बेस्ड है, लेकिन इसका स्टाइल इससे थोड़ा अलग होगा. ऐसे में यह माना जा रहा है कि नई कार अर्टिगा को टक्कर देगी. तीन रो वाली एमपीवी XL6 का स्केच मारुति की तरफ से पहले ही जारी किया जा चुका है.

अर्टिगा से अलग होगा स्टाइल

मारुति ऑल न्यू XL6 की NEXA प्लेटफॉर्म के जरिये बिक्री करेगी. अभी कंपनी इग्निस और बलीनो कार की बिक्री भी नेक्सा प्लेटफॉर्म के माध्यम से करती है. अगर आप भी तीन रो वाली प्रीमियम एमपीवी कार लेने का प्लान कर रहे हैं तो यह कार आपके बजट में उम्दा साबित हो सकती है. कार की स्टाइल की बात करें तो यह अर्टिगा से थोड़ा अलग है.

fallback

1.5 लीटर का इंजन होगा
कार में बॉडी क्लेडिंग, नए हेडलैम्प, नए बंपर और आकर्षक फ्रंट लुक दिया गया है. 6 सीट वाली इस कार में दो कैप्टन सीट होंगी. इंजन की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर का माइल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन होगा, जिसकी 105 hp की पावर और 138 न्यूटर मीटर की टॉर्क होगी. कार 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आएगी. अर्टिगा के मुकाबले कार के केबिन में प्रीमियन टच होगा.

Trending news