Swift से भी ज्यादा इस कार को खरीद रहे लोग! कम कीमत में मिलते हैं अच्छे फीचर
Advertisement
trendingNow11974888

Swift से भी ज्यादा इस कार को खरीद रहे लोग! कम कीमत में मिलते हैं अच्छे फीचर

Maruti Wagon R: बीते अक्टूबर महीने की बात की जाए तो मारुति सुजुकी स्विफ्ट की कुल 20,598 यूनिट्स बिकीं. लेकिन, इसे मारुति की एक दूसरी कार ने पछाड़ दिया.

Maruti Car

Maruti Wagon R sales: भारत में कार बिक्री के मामले में कोई भी मारुति सुजुकी के आसपास तक नहीं है. यह आमतौर पर हर महीने 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री करती है. मारुति की स्विफ्ट, वैगनआर, ब्रेजा बलेनो और डिजायर, सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल्स में से हैं. अब अगर बीते अक्टूबर महीने की बात की जाए तो मारुति सुजुकी स्विफ्ट की कुल 20,598 यूनिट्स बिकीं. लेकिन, इसे मारुति की एक दूसरी कार ने पछाड़ दिया. स्विफ्ट दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही और मारुति सुजुकी वैगनआर ने पहले नंबर पर कब्जा किया. 

अक्टूबर 2023 में वैगनआर की 22,080 यूनिट्स की बिक्री हुई. इसके साथ ही यह देश की बेस्ट सेलिंग कार बन गई. यह पहला मौका नहीं है जब कार बिक्री के मामले में वैगनआर टॉप पर रही हो. कई अलग-अलग महीनों में ऐसा होता रहा है. यह लगभग दो दशकों से भारतीय कार बाजार पर धमक बनाए हुए है. इसके कई कारण हैं. दरअसल, यह किफायती कीमत पर उपलब्ध है, काफी स्पेशियस है और इसका टॉलबॉय डिजाइन ज्यादातर लोगों को पंसद आता है. इसके अलावा, इसका कैब में भी बहुत इस्तेमाल होने लगा है.

मारुति वैगनआर के बारे में

यह 5.54 लाख रुपये से 7.42 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) प्राइस रेंज में उपलब्ध है. इसमें दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन हैं. पहला 1-लीटर पेट्रोल इंजन 67पीएस और 89एनएम देता है. वहीं, दूसरा 1.2-लीटर पेट्रोसल इंजन 90पीएस और 113एनएम देता है. 1-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी ऑप्शन भी मिलता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल स्टैंडर्ड है और प्योर पेट्रोल वर्जन में 5-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स की चॉइस भी मिलती है. यह सीएनजी पर 34.05km तक का माइलेज दे सकती है.

इसमें 7-इंच टचस्क्री डिस्प्ले, 4-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल्स, ड्यूल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, 14 इंच अलॉय व्हील और रियर पार्किंग सेंसर जैसे कई फीचर्स हैं.

Trending news