McLaren ने लॉन्च की तूफान से भी तेज Supercar, 4 घंटे में पहुंच सकती है दिल्ली से मुंबई!
Advertisement
trendingNow11713933

McLaren ने लॉन्च की तूफान से भी तेज Supercar, 4 घंटे में पहुंच सकती है दिल्ली से मुंबई!

McLaren Artura: ऑल-न्यू McLaren Artura को भारत में 5.10 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. इसकी बुकिंग शुरू हो गई है और इसे कंपनी की एक्सक्लूसिव मुंबई डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा.

McLaren ने लॉन्च की तूफान से भी तेज Supercar, 4 घंटे में पहुंच सकती है दिल्ली से मुंबई!

McLaren Automotive ने भारतीय बाजार में अपनी पहली सीरीज-प्रोडक्शन हाई-परफॉर्मेंस हाइब्रिड सुपरकार- Artura पेश की है. ऑल-न्यू McLaren Artura को भारत में 5.10 करोड़ रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया गया है. इसकी बुकिंग शुरू हो गई है और इसे कंपनी की एक्सक्लूसिव मुंबई डीलरशिप के जरिए बेचा जाएगा. McLaren Artura में 3.0-लीटर, ट्विन-टर्बोचार्ज्ड V6 इंजन है, जिसे इलेक्ट्रिक मोटर और 7.4 kWh Li-ion बैटरी पैक के साथ जोड़ा गया है. 

इसका हाइब्रिड पावरट्रेन 671बीएचपी और 720 एनएम पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आती है. McLaren Artura सिर्फ 3 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार हासिल कर सकती है. इसकी टॉप स्पीड 330 किमी प्रति घंटा है. यानी, दिल्ली से मुंबई के बीच की दूरी (करीब 1400km) को सिर्फ 4 घंटे 20 मिनट में पूरा कर सकती है. अगर किसी तरह से यह अपनी टॉप स्पीड पर चलती रहे, जो रेगुलर रोड्स पर संभव नहीं है.

इसमें McLaren DNA की झलक दिखती है और कार निर्माता के अन्य मॉडल्स की तरह ही नजर आती है. यह पहला प्रोडक्ट है, जो कंपनी के नए मैकलेरन कार्बन फाइबर लाइटवेट आर्किटेक्चर (MCLA) पर आधारित है, जिसमें सुपरफॉर्मेड एल्युमिनियम बॉडी है. इसके केबिन में Android Auto और Apple CarPlay, वर्टिकली-माउंटेड 8.0-इंच टचस्क्रीन और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर सहित बहुत कुछ है.

ऑल न्यू McLaren Artura को 5.10 करोड़ रुपये के एक्स-शोरूम पर लॉन्च किया गया है लेकिन क्योंकि यह McLaren प्रोडक्ट है तो ग्राहकों को बहुत सारे कस्टमाइजेशन के ऑप्शन मिल जाते हैं, जिनके साथ इसकी कीमत बढ़ जाती है. बाजार में Artura का मुकाबला Maserati MC20 और Ferrari 296 GTB जैसी कारों से होगा.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Trending news