Mercedes की 1.5 करोड़ की कार, एक्सीडेंट में टूटकर हो गई कबाड़, नितिन गडकरी ने की थी लॉन्च
Advertisement

Mercedes की 1.5 करोड़ की कार, एक्सीडेंट में टूटकर हो गई कबाड़, नितिन गडकरी ने की थी लॉन्च

Mercedes Car Accident: हाल ही में Mercedes-Benz EQS 580 इलेक्ट्रिक कार के एक्सीडेंट की तस्वीरें सामने आई हैं, जो मीडिया में आते ही वायरल हो गई. इस 1.55 करोड़ की कार का एक्सीडेंट मुंबई में हुआ है. इसमें कार का अगला हिस्सा पूरी तरह से टूट गया. 

Mercedes की 1.5 करोड़ की कार, एक्सीडेंट में टूटकर हो गई कबाड़, नितिन गडकरी ने की थी लॉन्च

Mercedes-Benz EQS Accident News: लग्जरी कार निर्माता कंपनी Mercedes-Benz ने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक सेडान EQS 580 लॉन्च की थी. इस गाड़ी की लॉन्चिंग के लिए खासतौर पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी को बुलाया गया था. खास बात है कि यह भारत की सबसे ज्यादा रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार और पहली मेड इन इंडिया इलेक्ट्रिक लग्जरी कार भी है. यह 857 किमी. की रेंज देती है और काफी पावरफुल भी है. हाल ही में इस गाड़ी के एक्सीडेंट की तस्वीरें सामने आई हैं, जो मीडिया में आते ही वायरल हो गई. 

इस 1.55 करोड़ की कार का एक्सीडेंट मुंबई में हुआ है. क्षतिग्रस्त इलेक्ट्रिक गाड़ी की तस्वीरें Team-BHP द्वारा साझा की गई थीं. तस्वीर में कार का अगला हिस्सा पूरी तरह से टूटा हुआ नजर आ रहा है. हादसे की वजह स्पष्ट नहीं हो पाई है. 

तस्वीरों में साफ देखा जा सकता है कि सड़क पर एक डायवर्जन था. हो सकता है चालक डायवर्जन से बचने में नाकामयाब रहा और सड़क के किनारे आमने-सामने टकरा गया. तस्वीरों में कार का अगला सिरा बुरी तरह क्षतिग्रस्त दिख रहा है और आगे का बंपर पूरी तरह से टूट गया है. कई यूजर्स ने दावा किया है कि यह एक मीडिया कार थी, जिसे शायद रिव्यू के लिए किसी जर्नलिस्ट को भेजा गया होगा. 

4.1 सेकेंड्स में 100kmph की रफ्तार
बता दें कि मर्सिडीज बेंज EQS फुल चार्ज होने पर 857 किमी. की रेंज का दावा करती है. इसमें 107.8 kWh का बड़ा बैटरी पैक दिया गया है. इसकी इलेक्ट्रिक मोटर 385 kW की पावर और 885 एनएम टार्क का पीक आउटपुट देती है. परफॉर्मेंस की बात करें तो यह कार 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार केवल 4.1 सेकंड में पा सकती है. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news