Mercedes-Benz की बल्ले-बल्ले! इन गाड़ियों पर टूट पड़े ग्राहक, कंपनी ने खेला बड़ा दांव
Advertisement
trendingNow11517732

Mercedes-Benz की बल्ले-बल्ले! इन गाड़ियों पर टूट पड़े ग्राहक, कंपनी ने खेला बड़ा दांव

Mercedes benz cars in india: मर्सिडीज-बेंज ने बताया कि कंपनी इस साल भारतीय बाजार में 10 नए वाहन पेश करेगी और इनमें से ज्यादातर की कीमतें एक करोड़ रुपये से ज्यादा होगी. 

Mercedes-Benz की बल्ले-बल्ले! इन गाड़ियों पर टूट पड़े ग्राहक, कंपनी ने खेला बड़ा दांव

Mercedes car launch in 2023: लग्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सिडीज-बेंज (Mercedes-Benz) के लिए साल 2022 शानदार रहा है. कंपनी ने अपनी लग्जरी कारों की जमकर बिक्री की है. साल 2023 में भी इस रफ्तार को बनाए रखने के लिए कंपनी ने बड़ी घोषणा की है. मर्सिडीज-बेंज ने बताया कि कंपनी इस साल भारतीय बाजार में 10 नए वाहन पेश करेगी और इनमें से ज्यादातर की कीमतें एक करोड़ रुपये से ज्यादा होगी. कंपनी शुक्रवार को 'एएमजी ई53 4मैटिक+ कैब्रियोलेट' मॉडल के साथ लॉन्चिंग की शुरुआत भी कर दी है. इस कार की कीमत 1.3 करोड़ रुपये है.

मर्सिडीज का दावा है कि पिछले साल टॉप एंड कारों (1 करोड़ से महंगी) की इतनी शानदार बिक्री हुई कि इस सेगमेंट में मर्सिडीज ने 69 फीसदी से ज्यादा की ग्रोथ दर्ज की है. मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने 2022 में एक करोड़ से अधिक कीमत वाले 3,500 से अधिक कारों की बिक्री की. इस दौरान कंपनी ने रिकॉर्ड 15,822 यूनिट्स की बिक्री की है. कंपनी ने 2021 में 11,242 यूनिट्स बेची थीं. इसकी पिछली सबसे अच्छी बिक्री 2018 में 15,583 यूनिट्स रही थी. 

मर्सिडीज-बेंज इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्ट और सीईओ संतोष अय्यर ने कहा, "पिछले साल हमें टॉप-एंड कारों के सेगमेंट में सबसे अधिक 69 प्रतिशत वृद्धि हुई." कंपनी के शीर्ष वाहनों में एस-क्लास मेबैक, जीएलएस मेबैक, टॉप-एंड एएमजी, एस-क्लास और जीएलएस एसयूवी शामिल हैं. इन वाहनों की शोरूम कीमत 1 करोड़ रुपये से अधिक है.

ग्रीन इलेक्ट्रिसिटी की तरफ बढ़ाया कदम 
उन्होंने कहा, 'हम 2023 में 10 नई कार पेश करेंगे. इनमें से अधिकांश टॉप-एंड सेगमेंट में होंगी. कंपनी को 2023 में दहाई अंकों में बिक्री वृद्धि की उम्मीद है." अय्यर ने कहा, "हमने पिछले साल के अंत तक अपनी चाकण कारखाने के लिए 100 प्रतिशत हरित बिजली हासिल की है... 2023 में हम पूरी तरीके से कागजरहित होंगे.' उन्होंने आगे कहा, 'हमारा एक तिहाई नेटवर्क स्वच्छ ऊर्जा पर काम करेगा और पूरा नेटवर्क 2025 तक हरित हो जाएगा.'

(भाषा इनपुट के साथ)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news