सिंगल चार्ज में 461 KM तक चलती है ये SUV, खरीदने के लिए ग्राहकों की लगी लाइन
Advertisement
trendingNow11142402

सिंगल चार्ज में 461 KM तक चलती है ये SUV, खरीदने के लिए ग्राहकों की लगी लाइन

MG Motor India ने 7 मार्च को 2022 मॉडल ZS EV Electric SUV लॉन्च की है और मार्च में ही कंपनी ने इस EV के लिए 1,500 बुकिंग्स हासिल कर ली हैं. MG ZS EV के एक्सटीरियर और इंटीरियर में बड़े बदलाव किए गए हैं और इसे सिंगल चार्ज में 461 KM तक चलाया जा सकता है.

7 मार्च को लॉन्च हुई इस इलेक्ट्रिक SUV के लिए कंपनी ने पिछले महीने 1,500 बुकिंग्स हासिल कर ली हैं

नई दिल्लीः MG Motor India ने 2022 MG ZS EV आधिकारिक तौर पर भारत में लॉन्च कर दी गई है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 21.99 लाख रुपये रखी गई है. ये कीमत इलेक्ट्रिक SUV के बेस एक्साइट वेरिएंट की है जो जुलाई 2022 से ग्राहकों को मिलना शुरू होगी, वहीं जो मॉडल अभी से उपलब्ध कराया गया है उसका नाम एक्सक्लूसिव है और इसकी एक्सशोरूम कीमत 25.88 लाख रुपये है. 7 मार्च को लॉन्च हुई इस इलेक्ट्रिक SUV के लिए कंपनी ने पिछले महीने 1,500 बुकिंग्स हासिल कर ली हैं. भारत में पहली बार इस इलेक्ट्रिक कार को 2019 में लॉन्च किया था जिसे अब कंपनी ने बड़े बदलावों के साथ दोबारा मार्केट में उतारा है

  1. नई MG ZS EV को मिली 1,500 बुकिंग
  2. सिंगल चार्ज में 461 KM तक चलती है
  3. बड़े बदलावों के साथ आया नया मॉडल

सभी जगह LED लाइट्स दिए

2022 MG ZS EV को बदला हुआ Front दिया गया है जो नई ग्रिल के साथ आया है, ये ग्रिल इसे काफी स्टाइलिश बनाती है. इलेक्ट्रिक SUV को 17-इंच टोमाहॉक हब डिजाइन के अलॉय व्हील्स दिए गए हैं, इसके अलावा कार को सभी जगह LED लाइट्स दिए गए हैं. नई ZS EV के केबिन में बहुत सारे फीचर्स पुराने मॉडल से लिए गए हैं जिनमें कन्वीनिएंस और कनेक्टिविटी फीचर्स शामिल हैं. इलेक्ट्रिक SUV के एक्सटीरियर और इंटीरियर को पिछले मॉडल के मुकाबले काफी बदल दिया गया है.

प्रीमियम लैदर से ढंका डैशबोर्ड

SUV को प्रीमियम लैदर से ढंका डैशबोर्ड, डुअल-पेन पैनोरमिक स्काय रूफ, रियर सेंटर हेडरेस्ट, रियर सेंटर आर्मरेस्ट के साथ कप होल्डर्स और रियर AC वेंट्स दिए गए हैं. केबिन में 10.1-इंच HD इंफोटेनमेंट सिस्टम मिला है जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो सपोर्ट करता है. कंपनी ने यहां 7-इंच का LCD ड्राइवर्स डिस्प्ले, 5 यूएसबी पोर्ट्स, वायलेस फोन चार्जिंग, एयर फिल्टर, डिजिटल ब्लूटूथ की जैसे कई फीचर्स दिए हैं.

ये भी पढ़ें : TATA ने जारी किया बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक कार का टीजर, जानें कौन सी EV ला रही कंपनी

सिंगल चार्ज में 461 KM रेंज

MG इंडिया ने इस इलेक्ट्रिक SUV को 50.3 kWh बैटरी पैक दिया गया है जो IP69 वॉटरप्रूफ रेटिंग वाला है. ये SUV अब एक चार्ज में 461 KM चलती है और 176 PS ताकत बनाती है, इसे 0-100 किमी/घंटा रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 8.5 सेकंड लगते हैं. सेफ्टी के मामले में भी ये इलेक्ट्रिक SUV जोरदार है जिसे 6 एयरबैग्स, आईस्मार्ट कनेक्टेड फीचर्स से लैस किया गया है. इसके अलावा लेन चेंज असिस्ट, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन, रियर क्रॉस-ट्रैफिक अलर्ट, 360 डिग्री कैमरा, हिल डीसेंट कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम शामिल हैं.

Trending news