TATA ने जारी किया बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक कार का टीजर, जानें कौन सी EV ला रही कंपनी
Advertisement
trendingNow11141659

TATA ने जारी किया बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक कार का टीजर, जानें कौन सी EV ला रही कंपनी

TATA Motors 6 अप्रैल 2022 को बिल्कुल नई इलेक्ट्रिक कार से पर्दा हटाने वाली है जिसे लेकर कई सारे कयास लगाए जा रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक नई ईवी Nexon का नया मॉडल हो सकती है, वहीं कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार ये नई कार टाटा की आइकॉनिक Sierra का इलेक्ट्रिक अवतार हो सकती है.

टाटा ने नई इलेक्ट्रिक कार का टीजर डेब्यू से पहले जारी किया है जिसमें इसके अगले हिस्से की झलक देखने को मिली है

नई दिल्लीः ऑटो एक्सपो 2020 में टाटा मोटर्स (TATA Motors) ने पुराने जमाने की शानदार SUV टाटा सिएरा (TATA Sierra) SUV का पूरी तरह इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट (All Electric Concept) पेश करके सबको चौंका दिया था. अब टाटा ने नई इलेक्ट्रिक कार का टीजर डेब्यू से पहले जारी किया है जिसमें इसके अगले हिस्से की झलक देखने को मिली है. जहां बीते दो सालों में सिएरा ईवी पर कंपनी ने कोई जानकारी नहीं दी है, वहीं कंपनी ने हाल में अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर एक टीजर शेयर किया है. इससे पहले भी एक टीजर सामने आ चुका है जिसमें सिएरा EV के डेब्यू की ओर इशारा मिलता है. इस टीजर में वाहन का सिर्फ फ्रंट दिखा है जिससे ये बताना मुश्किल हो गया है कि कॉन सा मॉडल यहां दिख रहा है.

  1. बिल्कुल नई TATA Electric Car
  2. 6 अप्रैल 2022 को पेश की जाएगी
  3. Nexon EV या फिर Sierra EV?

बदलाव ही सबकुछ है, बदलाव को पहचानें - TATA

“बदलाव ही सबकुछ है, बदलाव जोरदार है, बदलाव डायनामिक है. बदलाव को पहचानें.” इस टैग लाइन के साथ टाटा मोटर्स ने ये टीजर जारी किया है. छोटे से इस टीजर वीडियो में ये भी सामने आया है कि टाटा की ये नई इलेक्ट्रिक कार 6 अप्रैल 2022 को डेब्यू करने वाली है. माना जा रहा है कि कंपनी की ओर से इतनी जल्दी शायद ही टाटा सिएरा ईवी पेश की जाएगी, ऐसे में कयास लगाए गए हैं कि ये लंबी रेंज वाली टाटा नैक्सॉन ईवी भी हो सकती है. टीजर में कार के साथ कार्बन फाइबर और कार्बन फाइबर फिनिश वाले पैनल्स देखने को मिले हैं.

सफारी की तर्ज पर वापसी करेगी सिएरा?

टाटा भारत में सफारी की वापसी कर चुकी है जिसे पूरी तरह नए अवतार में पेश किया गया, ऐसे में कंपनी नई सिएरा को भी नए अवतार में लॉन्च कर सकती है. 90 के दशक में टाटा सफारी तीन दरवाजों वाला मॉडल था जिसे पहली बार 1991 में पेश किया गया था. ये पहली SUV थी जिसे भारत में डिजाइन किया गया और यहीं इसका प्रोडक्शन भी हुआ. शायद कंपनी ने समय से पहले इस SUV को लॉन्च किया था क्योंकि इसका शानदार स्टाइल और डिजाइन आज की SUV में देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें : ओ माय गॉड... Toyota Innova Crysta इलेक्ट्रिक, मार्केट में आते ही आग लगा देगी कार

दमदार इंजन और 4 बाय 4 ड्राइव

टाटा सिएरा के साथ 2.0-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड 483 डीएल डीजल इंजन दिया गया था जो 68 हॉर्सपावर बनाता है. 1997 में सिएरा की दूसरी जनरेशन के साथ टर्बोचार्ज्ड इंजन दिया गया जो 87 हॉर्सपावर कार को देता था. कंपनी ने सिएरा को सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से लैस किया था. अब अगर टाटा मोटर्स इस SUV की मार्केट में वापसी करती है तो यकीनन ये कंपनी की बिक्री में ना सिर्फ जोरदार इजाफा करेगी, बल्कि लोगों को पुराने समय की याद भी दिलाने वाली है.

Trending news