धूप में बाइक चलाते हुए भी ठंड से कांपने लगेंगे आप! गजब की है ये राइडिंग जैकेट, कीमत सिर्फ...
Advertisement

धूप में बाइक चलाते हुए भी ठंड से कांपने लगेंगे आप! गजब की है ये राइडिंग जैकेट, कीमत सिर्फ...

Cooling Jacket For Summers: गर्मियों के मौसम में बाइक चलाना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि बाइक चलाते समय सूरज की तेज धूप सीधे आपके शरीर पर पड़ती है, जिससे आपको अधिक गर्मी का एहसास होता है.

धूप में बाइक चलाते हुए भी ठंड से कांपने लगेंगे आप! गजब की है ये राइडिंग जैकेट, कीमत सिर्फ...

Bike Riding In Summers With Cooling Jacket: गर्मियों के मौसम में बाइक चलाना बहुत मुश्किल होता है क्योंकि बाइक चलाते समय सूरज की तेज धूप सीधे आपके शरीर पर पड़ती है, जिससे आपको अधिक गर्मी का एहसास होता है. इसके अलावा, तेज चलती गर्म हवाएं भी आपकी राइडिंग को प्रभावित करती हैं और आप ज्यादा गर्मी महसूस करते हैं. लेकिन, जरा सोचिए कि अगर आपको कोई ऐसी जाकेट मिल जाए जिसे पहनने के बाद आपको ठंड का एहसास हो और सूरज की धूप या गर्म हवाएं आप पर प्रभाव न डाल सकें, तो कैसा रहेगा? 

जी हां, बाजार में ऐसी जैकेट मौजूद हैं, जिन्हें पहनने के बाद आप गर्मी के मौसम में भी एकदम आराम से कूल होकर राइड कर सकते हैं. इससे पहले कि हम आपको ऐसी जैकेट के बारे में बताएं, यह जान लीजिए कि गर्मियों के मौसम में हमेश पूरी तरह से पैक होकर ही राइट करें. यानी, कोई भी शरीर का पार्ट एक्सपोज नहीं होना चाहिए ताकी धूप आपको नुकसान न पहुंचाए. चलिए, अब आपको कूलिंग जैकेट के बारे में बताते हैं.

Ice Vest - Personal Cooling Cold Vest

Ice Vest - Personal Cooling Cold Vest को हमने अमेजन पर देखा है. इसके साथ दिए विवरण के अनुसार, इसमें ग्राहक को गर्मी से राहत दिलाने के लिए 96 प्योर वॉटर आइस क्यूब्स का इस्तेमाल किया गया है. इन्हें आइस शीट में रखा जाता है. यह इनडोर और आउटडोर, दोनों जगहों पर पहनी जा सकती है. आउटडोर में आप इसे बाइक चलाते हुए भी पहन सकते हैं. यह तीन घंटे तक बॉडी को ठंडा रखने में सक्षम है. 

इसे नियोप्रीन और रिप-स्टॉप मटेरियल से तैयार किया गया है. जैकेट का वजन 3.5 पाउंड है. आइस शीट को हटाने के बाद जैकेट को वॉशिंग मशीन से धोया जा सकता है. वहीं अगर कीमत की बात करें तो इसकी कीमत करीब 7 हजार रुपये है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news