Advertisement
trendingPhotos1615393
photoDetails1hindi

Best Mileage Bikes: इन सस्ती बाइक्स में मिलता है सबसे सुपर माइलेज, कीमत 54 हजार से शुरू, आंख बंद कर खरीद लो

Best mileage bike in india: मार्केट में कई ऐसी बाइक्स हैं, जो कीमत में सस्ती भी हैं और उनका खर्चा भी बेहद कम हैं. यह सभी बाइक्स 100cc सेगमेंट में बेची जाती हैं. यहां हम आपके लिए ऐसी ही तीन बाइक्स की लिस्ट लेकर आए हैं, जो बेहद कम कीमत में शानदार माइलेज ऑफर करती हैं.

1/5

Hero, Bajaj, TVS Cheapest Bike: भारतीय बाजार में मोटरसाइकिल ग्राहकों के लिए ढेरों ऑप्शन मौजूद हैं. हालांकि सबसे ज्यादा बिक्री किफायती और अच्छा माइलेज देने वाली बाइक्स की होती है. मार्केट में कई ऐसी बाइक्स हैं, जो कीमत में सस्ती भी हैं और उनका खर्चा भी बेहद कम हैं. यह सभी बाइक्स 100cc सेगमेंट में बेची जाती हैं. यहां हम आपके लिए ऐसी ही तीन बाइक्स की लिस्ट लेकर आए हैं, जो बेहद कम कीमत में शानदार माइलेज ऑफर करती हैं. इनमें से एक बाइक का नाम इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स में भी दर्ज है. 

2/5

1. Bajaj CT 110X: लिस्ट में सबसे पहले बजाज CT110X आती है, जो तीन कलर ऑप्शन के साथ सिंगल वेरिएंट में उपलब्ध है. इस बाइक की कीमत 67,322 रुपये है और इसमें इलेक्ट्रॉनिक कार्बोरेटर के साथ 115.45cc एयर-कूल्ड इंजन है, जो 8.6PS की पावर और 9.81Nm का टार्क जनरेट करता है. यह 4-स्पीड गियरबॉक्स, फ्रंट में टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में एक ट्विन शॉक एब्जॉर्बर सेटअप के साथ आता है. 

3/5

अन्य फीचर्स में फ्रंट में ड्रम ब्रेक, रियर में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम और 11 लीटर का फ्यूल टैंक शामिल है. बजाज CT 110X में ब्रेस्ड हैंडलबार, क्रैश गार्ड, गार्डेड फोर्क्स, मेटल बेली पैन, हेडलाइट गार्ड, रबर टैंक पैड, दोनों तरफ फ्लैट फुटरेस्ट और इंटीग्रेटेड पिलियन ग्रैब रेल के साथ एक टेल रैक है. इसके ट्विन-पॉड एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में स्पीड मीटर और फ्यूल गेज है.

4/5

2. TVS Sports: हमारी सूची में अगली बाइक TVS स्पोर्ट है, जिसने अपने ऑन-रोड माइलेज के लिए इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी अपना नाम दर्ज कराया है. 64,050 रुपये की कीमत पर, TVS स्पोर्ट में इको-थ्रस्ट फ्यूल-इंजेक्शन के साथ 109.7cc सिंगल-सिलेंडर इंजन है, जो 8.29PS की पावर और 8.7Nm का टार्क जनरेट करता है. इसके इंजन को चार-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है और कंपनी का दावा है कि इसकी टॉप स्पीड 90 kmph है. टीवीएस स्पोर्ट में कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) डीआरएल, एनालॉग स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, फ्यूल गेज और टेल-टेल लाइट्स जैसे फीचर्स हैं. 

5/5

3. Hero HF 100: लिस्ट में आखिरी बाइक हीरो एचएफ 100 है, जो हीरो मोटोकॉर्प की सबसे सस्ती बाइक है. इसकी कीमत 54,962 रुपये (एक्स-शोरूम, मुंबई) से शुरू होती है. इसमें 97.2cc का इंजन है, जो 8PS की पावर और 8.05Nm का टार्क जनरेट करता है, जो Splendor के समान है. डेली यूज के लिए यह बाइक काफी दमदार है और सिर्फ किक-स्टार्ट वेरिएंट में उपलब्ध है. एचएफ सीरीज में हीरो के दो मॉडल हैं - एचएफ 100 और एचएफ डीलक्स; बाद वाला 60,308 रुपये की शुरुआती कीमत पर थोड़ा अधिक महंगा है. किफायती सवारी के लिए बुनियादी सुविधाओं के साथ, दोनों मॉडलों में एक मजबूत रूप और डिजाइन है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़