photoDetails1hindi

MG Hector 2023 लॉन्च से पहले ही हुई लीक, 4 तस्वीरें देख भूल जाओगे Creta-Harrier

MG Hector New Model: नए अवतार में इस एसयूवी के डिजाइन में बदलाव किया जाएगा, साथ ही कई नए फीचर्स भी जोड़े जाएंगे. लॉन्चिंग से पहले ही इस गाड़ी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर लीक हो गई हैं, जिन्हें देखकर इस गाड़ी पर आपका भी दिल आ जाएगा.

1/5

MG Hector Facelift Images: ब्रिटिश वाहन निर्माता एमजी मोटर्स भारत में अपनी मिड-साइज एसयूवी MG Hector का फेसलिफ्ट अवतार लाने जा रही है. कंपनी ने फिलहाल इसकी लॉन्च डेट का तो खुलासा नहीं किया है लेकिन टीचर देखकर पता लगता है कि यह जल्द ही भारत में आने वाली है. रिपोर्ट की मानें, तो इसे दिसंबर में पेश किया जा सकता है और 5 जनवरी को इसकी लॉन्चिंग हो सकती है. नए अवतार में इस एसयूवी के डिजाइन में बदलाव किया जाएगा, साथ ही कई नए फीचर्स भी जोड़े जाएंगे. लॉन्चिंग से पहले ही इस गाड़ी की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर लीक हो गई हैं, जिन्हें देखकर इस गाड़ी पर आपका भी दिल आ जाएगा.

2/5

आगे की तरफ एसयूवी को नए डिज़ाइन वाला ग्रिल, अपडेटेड बम्पर और स्लिम एलईडी डीआरएल दिया जाएगा. इसका ग्रिल साइज में काफी बड़ा और आकर्षक नजर आ रहा है. कंपनी इसके साइड और रियर प्रोफाइल में भी थोड़ा-बहुत बदलाव कर सकती है.

3/5

ऑफिशियल टीज़र से पता चलता है कि हेक्टर फेसलिफ्ट में 14 इंच के नए टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक अपडेटेड इंटीरियर देखने को मिलेगा. इस इंफोटेनमेंट सिस्टम को नेक्स्ट-जेन i-Smart तकनीक, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी की सुविधा भी मिलेगी. इसमें पूरी तरह से डिजिटल 7 इंच का कॉन्फिगरेबल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी होगा

4/5

इसमें डुअल टोन इंटीरियर थीम के साथ एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम (ADAS) फीचर मिलने की भी उम्मीद है. इसके तहत एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, रियर ड्राइवर असिस्ट, लेन कीप असिस्ट, स्पीड असिस्ट सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन और इंटेलिजेंट हेडलैंप कंट्रोल जैसे फ़ीचर दिए गए हैं. 

5/5

पावरट्रेन के रूप में एमजी हेक्टर फेसलिफ्ट में 1.5 लीटर टर्बो पेट्रोल हाइब्रिड और 2.0 लीटर टर्बो डीजल इंजन मिलता रहेगा. पेट्रोल हाइब्रिड मोटर 143PS की पावर और 250Nm का टार्क देगा. जबकि डीजल इंजन 170PS की पावर और 350Nm का टार्क डिलीवर करता है. इसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स (स्टैंडर्ड) और एक सीवीटी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स (केवल पेट्रोल हाइब्रिड वेरिएंट में) मिल सकता है. (फोटो सोर्स: hertstintsandwraps)

photo-gallery