Advertisement
trendingPhotos1580648
photoDetails1hindi

Fortuner की भी 'बाप' है Toyota की यह कार, ऑफरोडिंग हो या हाईवे, कहीं नहीं खाएगी मात

Toyota SUV in india: इसमें 5 लोग तो बैठकर सफर कर ही सकते हैं, साथ ही इसके पिछले हिस्से का इस्तेमाल सामान रखने के लिए किया जा सकता है. इसमें 4X4 का फीचर भी दिया गया है, जिससे ऑफ रोडिंग आसान बन जाती है. 

1/5

Toyota Hilux: जब भी देश की पॉपुलर और दमदार एसयूवी कारों की बात आती है तो टोयोटा फॉर्च्यूनर (Toyota Fortuner) का नाम सबसे ऊपर आता है. यह कार अपने दमदार लुक और पावरफुल परफॉर्मेंस के लिए जानी जाती है. हालांकि टोयोटा के पास भारत में एक और कार है, जो Fortuner से किसी मामले में कम नजर नहीं आती. यह toyota hilux है, जो वैसे तो पिकअप की कैटेगरी में आता है, लेकिन इसे कार के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है. भारत में इसे पिछले साल मार्च में लॉन्च किया गया था. 

 

2/5

यह कंपनी का एक लाइफस्टाइल व्हीकल है. इसमें 5 लोग तो बैठकर सफर कर ही सकते हैं, साथ ही इसके पिछले हिस्से का इस्तेमाल सामान रखने के लिए किया जा सकता है. उदाहरण के लिए- आप लॉन्ग ड्राइव या कैंपिंग का सामान इसमें रख पाएंगे. इसमें 4X4 का फीचर भी दिया गया है, जिससे ऑफ रोडिंग आसान बन जाती है. 

3/5

टोयोटा हिलक्स दो वेरिएंट- स्टैंडर्ड और हाई में आती है. टोयोटा हिलक्स की कीमत ₹33.99 लाख से ₹36.80 लाख के बीच है. डिजाइन की बात करें तो इसमें आगे की तरफ क्रोम बॉर्डर के साथ बड़ा ग्रिल और एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स दिए गए हैं. इसके साथ एलईडी फॉग लैंप, 18-इंच मल्टी-स्पोक एलॉय व्हील, और डोर हैंडल और टेलगेट पर क्रोम एक्सेंट भी मिलता है.

4/5

हिलक्स में 2.8 लीटर डीजल इंजन लगा है. मोटर मैनुअल मोड में 201bhp और 420Nm का टार्क निकालता है, जबकि ऑटोमैटिक वेरिएंट में टॉर्क 500Nm का हो जाता है. ट्रांसमिशन ऑप्शन में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स शामिल हैं. 

 

5/5

फीचर्स की बात करें तो हिलक्स के केबिन में लैदर अपहोल्स्ट्री, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कूल्ड ग्लोवबॉक्स, क्रूज़ कंट्रोल, स्टीयरिंग व्हील के लिए टिल्ट और टेलीस्कोपिक एडजस्टमेंट है और ऑटोमैटिक ड्राइवर सीट है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़