लग्जरी कार छोड़ इस साइकिल के दीवाने हुए Ranbir Kapoor, कीमत है बुलेट के बराबर!
topStories1hindi1464124

लग्जरी कार छोड़ इस साइकिल के दीवाने हुए Ranbir Kapoor, कीमत है बुलेट के बराबर!

Ranbir Kapoor's Cycle: बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर को हाल ही में Mate X ई-साइकिल चलाते हुए देखा गया है. जब वह अपनी लग्जरी कारों को छोड़कर Mate-X पर बैठकर सड़क पर निकले तो लोग उन्हें और उनकी साइकिल को देखते रह गए.

लग्जरी कार छोड़ इस साइकिल के दीवाने हुए Ranbir Kapoor, कीमत है बुलेट के बराबर!

Ranbir Kapoor E-Bike: बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर को हाल ही में Mate X ई-साइकिल चलाते हुए देखा गया है. जब वह अपनी लग्जरी कारों को छोड़कर Mate-X पर बैठकर सड़क पर निकले तो लोग उन्हें और उनकी साइकिल को देखते रह गए. दरअसल, भारत में अभी लोगों की ई-साइकिल में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है लेकिन हो सकता है कि रणबीर कपूर को ई-साइकिल चलाते हुए देखकर कुछ लोगों की इसके बारे में जानने की इच्छा हुई हो. इसीलिए, हम आपको Mate X के बारे में बताने वाले हैं. Mate X एक फोल्डेबल ई-साइकिल है, जिसकी कीमत लगभग 1.45 लाख रुपये है.

Mate X के फीचर्स

Mate X ई-साइकिल का वजन 62.8 पाउंड है. इसका फ्रेम एल्यूमीनियम का है. साइकिल का टायर साइज- 20X4.0 इंच है. इसमें 250W ब्रशलेस गियर्ड रियर हब मोटर मिलती है, जो 48V, 17Ah की बैटरी से जुड़ी होती है. इसकी रेंज 120Km (75 Miles) तक की है और टॉप स्पीड 24KMPH (15 Mph) तक की है. इसमें टेक्ट्रो डिस्क ब्रेक मिलते हैं. यह फोल्डेबल है तो आप इसे फोल्ड करके आराम से कहीं भी रख सकते हैं. आप इसे अपनी कार में भी आराम से रख पाएंगे. यह देखने में भी काफी बेहतर लगती है.

रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 के बराबर कीमत!

हालांकि, इसकी कीमत (1.45 लाख रुपये) काफी ज्यादा है. अगर देखा जाए तो करीब इतनी ही एक्स शोरूम कीमत (कुछ ज्यादा) रॉयल एनफील्ड बुलेट 350 की भी है. इतना ही नहीं, इतनी कीमत में भारतीय बाजार में कई इलेक्ट्रिक स्कूटर भी आते हैं, जो ज्यादा रेंज और ज्यादा फीचर्स ऑफर करते हैं. हालांकि, उन्हें फोल्ड करके कार में नहीं रखा जा सकता है, जैसा कि Mate X के साथ है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news