अब Royal Enfield भी बेचेगी पुरानी मोटरसाइकिलें, नई का बजट नहीं तो यहां आएं
Advertisement
trendingNow11996530

अब Royal Enfield भी बेचेगी पुरानी मोटरसाइकिलें, नई का बजट नहीं तो यहां आएं

Royal Enfield: मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड को कौन नहीं जानता होगा. पूरे देश में रॉयल एनफील्ड की मोटरसाइकिलों को बहुत प्यार मिलता है.

Royal Enfield

Royal Enfield Used Bikes: मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड को कौन नहीं जानता होगा. पूरे देश में रॉयल एनफील्ड की मोटरसाइकिलों को बहुत प्यार मिलता है. देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी रॉयल एनफील्ड की बाइक्स अब लोगों का दिल जीत रही हैं. लेकिन, बीते कुछ समय से काफी लोगों को शिकायतें थीं कि रॉयल एनफील्ड की बाइक्स महंगी हो गई हैं. ऐसे में अगर महंगी होने के कारण आप रॉयल एनफील्ड की नई बाइक नहीं खरीद पा रहे हैं तो अब कंपनी पुरानी बाइक्स खरीदे और बेचने के कारोबार में आ रही है. यहां आपको सस्ते ऑप्शन मिल सकते हैं.

रॉयल एनफील्ड अब अपनी पुरानी बाइक को खरीदने और बेचने का काम करेगी. इसके लिए कंपनी ने ‘रीओन’ नाम बिजनेस शुरू किया है. इसमें पुरानी मोटरसाइकिलों को मौजूदा और संभावित ग्राहकों को रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल खरीदने या बेचने का ऑप्शन दिया जाएगा. रॉयल एनफील्ड के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) बी. गोविंदराजन ने कहा कि ‘रीओन’ के जरिए उन लोगों को रॉयल एनफील्ड का भरोसा और गारंटी देने की कोशिश करेंगे, जो कंपनी की पुरानी बाइक खरीदना चाहते हैं. 

उन्होंने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि यह पहल रॉयल एनफील्ड मोटरसाइकिल के ग्राहकों में एक नए समूह को शामिल करेगी.’’ कंपनी के अनुसार, यह ‘रीओन’ सुवधि कंपनी के दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु और चेन्नई आउटलेट में उपलब्ध होगी. यानी, इन शहरों में कंपनी के आउटलेट से आप नई के साथ-साथ पुरानी रॉयल एनफील्ड बाइक भी खरीद सकते हैं, जो स्वभाविक है कि नई बाइक की तुलना में सस्ती होगी.

रॉयल एनफील्ड की बिक्री

नवंबर 2023 के दौरान टू-व्हीलर सेगमेंट में रॉयल एनफील्ड की घरेलू बिक्री 14 प्रतिशत बढ़कर 75,137 यूनिट हो गई. हाल ही में इसे लेकर बी गोविंदराजन ने कहा था कि नए मॉडलों की पेशकश से यह तेजी बने रहने की उम्मीद है.

Trending news