Maruti Brezza खरीदने के लिए कम से कम इतनी हो Salary, वरना रोज परेशान होंगे
Advertisement
trendingNow11816442

Maruti Brezza खरीदने के लिए कम से कम इतनी हो Salary, वरना रोज परेशान होंगे

Salary Required For Maruti Brezza: मान लीजिए कि आप मारुति ब्रेजा खरीदना चाहते हैं और आप एक नौकरीपेशा व्यक्ति हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि मारुति ब्रेजा खरीदने के लिए आपकी सालाना आय कितनी होनी चाहिए?

Maruti Brezza खरीदने के लिए कम से कम इतनी हो Salary, वरना रोज परेशान होंगे

Salary & Maruti Brezza: कार खरीदना बहुत से लोगों के लिए सपने जैसा होता है, जिसे पूरा करने के लिए काफी खर्चा होता है. आजकल एसयूवी का ट्रेंड बढ़ रहा है और बीते जुलाई महीने में मारुति सुजुकी ब्रेजा सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी रही है. ऐसे में मान लीजिए कि आप मारुति ब्रेजा खरीदना चाहते हैं और आप एक नौकरीपेशा व्यक्ति हैं. लेकिन, क्या आप जानते हैं कि मारुति ब्रेजा खरीदने के लिए आपकी सालाना आय कितनी होनी चाहिए? यह समझने के लिए आपको पहले फाइनेंस की दुनिया का एक बड़ा पॉपुलर फॉर्मूला जानना होगा.

सालाना इनकम के आधे से ज्यादा ना खर्च करें

नई कार खरीदने का बजट तैयार करने को लेकर एक बड़ा ही पॉपुलर फॉर्मूला है, जो कहता है कि कार खरीदने के लिए अपनी सालाना इनकम के आधे से ज्यादा पैसा खर्च ना करें. इसे हमेशा याद रखें, यह आपके फायदे की बात है. मान लीजिए आप हर साल 20 लाख रुपये कमाते हैं तो आपको कार खरीदने के लिए 10 लाख रुपये से ज्यादा खर्च नहीं करने चाहिए. ऐसे ही अगर आप 30 लाख रुपये सालाना कमाते हैं तो 15 लाख रुपये तक का बजट बना सकता है. यह बजट कार की ऑन-रोड कीमत का होना चाहिए.

Maruti Brezza खरीदने के लिए कितनी Salary हो?

मारुति ब्रेजा के बेस वेरिएंट की कीमत 8.29 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है, जो ऑन रोड करीब 9.36 लाख होगी. ऐसे में ऊपर वाले फॉर्मूला पर अमल किया जाए तो मारुति ब्रेजा का बेस वेरिएंट खरीदने के लिए भी व्यक्ति की सालाना आय कम से कम 18.72 लाख रुपये होनी चाहिए.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news