Tata ने Comet EV को बताया 'कार्टून', बदले में MG ने दिया करारा जवाब, कही ये बात
Advertisement
trendingNow11673639

Tata ने Comet EV को बताया 'कार्टून', बदले में MG ने दिया करारा जवाब, कही ये बात

Tata Vs MG: एमजी ने हाल ही में भारत में अपनी छोटी इलेक्ट्रिक कार कॉमेट (MG Comet EV) लॉन्च की है, यह 4 सीटर ईवी है और साइज में टाटा नैनो (Tata Nano) से भी छोटी है. यह भारत में सबसे सस्ती ईवी है, जो मौजूदा समय में टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) को टक्कर देगी.

Tata ने Comet EV को बताया 'कार्टून', बदले में MG ने दिया करारा जवाब, कही ये बात

Tata & MG: एमजी ने हाल ही में भारत में अपनी छोटी इलेक्ट्रिक कार कॉमेट (MG Comet EV) लॉन्च की है, यह 4 सीटर ईवी है और साइज में टाटा नैनो (Tata Nano) से भी छोटी है. यह भारत में सबसे सस्ती ईवी है, जो मौजूदा समय में टाटा टियागो ईवी (Tata Tiago EV) को टक्कर देगी. अब टाटा मोटर्स ने कॉमेट को लेकर तंज एमजी पर तंज कसा है. टाटा मोटर्स ने हाल ही में एक ग्राफिक के जरिए एमजी कॉमेट पर कटाक्ष किया और उस कार्टन बताया. ग्राफिक में लिखा गया, ‘ओन अ कार, नॉट अ कार्टून’. यानी, कार के मालिक बने, कार्टून के नहीं. ग्राफिक में बाईं तरफ नीचे एनिमेटेड कार भी बनी है, जो देखने में कॉमेट जैसी है.

इसके बाद एमजी भी कहां चुप बैठने वाली थी. एमजी ने टाटा को इसके बदले में करारा जवाब दिया. एमजी की तरफ से भी ग्राफिक सामने आया, जिसमें लिखा गया- ‘ड्राइव समथिंग सेक्सी एंड से टाटा टू टैक्सी’. यानी, बेहतरीन कार चलाएं और टैक्सी जैसी कारों को अलविदा कह दें. एमजी के ग्राफिक में बाईं तरफ नीचे की ओर टाटा टियागो ईवी जैसी कार बनी है. MG ने पोस्टर में कॉमेट की चार्जिंग कॉस्ट 519 रुपये/महीना बताई है.

एमजी कॉमेट ईवी और टाटा टियागो ईवी के बारे में
एमजी कॉमेट की शुरुआती कीमत 7.98 लाख रुपये है, यह शुरुआती कुछ दिनों के लिए है. आगे इसकी कीमत में बढ़तरी हो सकती है. MG कॉमेट IP67 रेटेड 17.3 kWh लीथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आती है. इसका इलेक्ट्रिक मोटर केवल आगे के पहियों को पावर देता है. मोटर 42पीएस और 110एनएम जनरेट करता है. 

वहीं, Tata Tiago EV की कीमत 8.69 लाख रुपये से 11.99 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच है. यह कुल सात वेरिएंट में आती है. कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक हैच में 19.2kWh और 24kWh बैटरी पैक का ऑप्शन मिलता है. यह 315 किमी तक की रेंज ऑफर करती है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news