Tata Motors की इन दो कारों पर ग्राहकों ने जमकर लुटाया प्यार, खरीदने की लग रही लाइन
Advertisement
trendingNow11377152

Tata Motors की इन दो कारों पर ग्राहकों ने जमकर लुटाया प्यार, खरीदने की लग रही लाइन

Car Sales in September 2022: बीते महीने टाटा मोटर्स ने कार बिक्री में 44 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है. इतना ही नहीं, सितंबर 2022 में कंपनी ने अब तक की सबसे ज्यादा मासिक बिक्री भी दर्ज की है. 

Tata Motors की इन दो कारों पर ग्राहकों ने जमकर लुटाया प्यार, खरीदने की लग रही लाइन

Tata Motors Car Sales: भारतीय कार मेकर टाटा मोटर्स का ग्राहकों की शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है. कंपनी की बिक्री में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है. सितंबर का महीना टाटा मोटर्स के लिए भी शानदार रहा है. बीते महीने टाटा मोटर्स ने कार बिक्री में 44 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है. इतना ही नहीं, सितंबर 2022 में कंपनी ने अब तक की सबसे ज्यादा मासिक बिक्री भी दर्ज की है. कंपनी की इस सफलता के पीछे दो गाड़ियां हैं, जिनकी मार्केट में इस समय तगड़ी डिमांड हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में:

सितंबर 2022 में टाटा मोटर्स की बिक्री 
टाटा मोटर्स ने बताया कि सितंबर में उसकी घरेलू स्तर पर कुल बिक्री 44 फीसदी बढ़कर 80,633 यूनिट्स हो गई जो पिछले साल सितंबर महीने में 55,988 यूनिट्स थी. पिछले महीने यात्री वाहनों की कुल घरेलू बिक्री 85 फीसदी बढ़कर 47,654 यूनिट्स हो गई जो सितंबर 2021 में 25,730 यूनिट्स थी. टाटा मोटर्स पैसेंजर वेहिकल के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने कहा कि नेक्सॉन और पंच की रिकॉर्ड बिक्री के बूते पिछले महीने इतनी शानदार बिक्री हुई, जो किसी भी महीने में सर्वाधिक आंकड़ा है.

इसके अलावा, टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में भी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही है. टाटा मोटर्स की इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री में 239 प्रतिशत की भारी वृद्धि देखी गई. सितंबर 2021 में 1,078 यूनिट्स के मुकाबले सितंबर 2022 में टाटा मोटर्स की 3,655 यूनिट्स को रजिस्टर किया गया है. शैलेश चंद्रा ने कहा, "टियागो ईवी के लॉन्च के साथ, कंपनी ने नए रास्ते खोले हैं और देश भर में ईवी को बड़े पैमाने पर अपनाने के लिए तैयार है. हम उम्मीद करते हैं कि त्योहारी सीजन में मजबूत बिक्री होगी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news