Tata की नई नवेली इलेक्ट्रिक कार दे रही धोखा, किसी का टायर खराब तो कहीं Software Issue
Advertisement

Tata की नई नवेली इलेक्ट्रिक कार दे रही धोखा, किसी का टायर खराब तो कहीं Software Issue

Tata motors electric car: नेक्सॉन के अलावा कंपनी टाटा टिगोरी ईवी और टाटा टियागो ईवी जैसी कारों की बिक्री भी करती है. ऐसे में बड़ी संख्या में ग्राहक अपना कीमती पैसा इन गाड़ियों को खरीदने में लगाते हैं. लेकिन अगर नई गाड़ी ही धोखा देने लगे, तो ग्राहक ठगा हुआ महसूस करते हैं.

tata tigor EV

Tata Nexon EV Problems: भारत में इलेक्ट्रिक गाड़ियों के सेगमेंट में टाटा मोटर्स पहले पायदान पर है. कंपनी की टाटा नेक्सॉन देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है. टाटा की गाड़ियां सेफ्टी के लिए भी जानी जाती है. Nexo EV के अलावा कंपनी Tata Tigor EV और Tata Tiago EV जैसी कारों की बिक्री भी करती है. ऐसे में बड़ी संख्या में ग्राहक अपना कीमती पैसा इन गाड़ियों को खरीदने में लगाते हैं. लेकिन अगर नई गाड़ी ही धोखा देने लगे, तो ग्राहक ठगा हुआ महसूस करते हैं.

टाटा मोटर्स के इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के ट्विटर अकाउंट पर ऐसे ग्राहकों की कई शिकायतें दर्ज हैं. अलग-अलग ग्राहकों ने ट्वीट के जरिए अपनी नई टाटा इलेक्ट्रिक कार में आने वाली समस्याओं को साझा किया है. जहां कुछ यूजर सॉफ्टवेयर इश्यू से परेशान हैं, तो एक ग्राहक ने टायर में समस्या बताई है. 

सॉफ्टवेयर की समस्या
ट्विट पर बबीता (@babithamarinas) नाम की यूजर ने लिखा, “मैने जिस दिन से नई नेक्सन ईवी प्राइम को खरीदा है, इसमें सॉफ्टवेयर और इंजन की समस्या थी. अब आप लोग वारंटी पॉलिसी का हवाला देकर इसे मेरे गले डालने की कोशिश रहे हैं. आप वारंटी पॉलिसी के तहत मैन्युफैक्चरिंग डिफेक्ट वाली कार कैसे ला सकते हैं?

fallback

इसी तरह आकाश (@AkashRadhakri15) नाम के यूजर ने लिखा, “मैने 2 दिसंबर 2022 को Nexon ev खरीदी थी, उसी दिन गाड़ी खराब हो गई थी. डीलरशिप ने स्टॉक से पुरानी कार दी है. मैंने 16.5 लाख खर्च किए जिसने सड़क किनारे खड़ा कर दिया., कृपया मदद करें”

टिगोर ईव ने सप्ताह के भीतर नई खरीदी गई कार को पाया..और कंपनी ने टायर बदलने से इनकार कर दिया कि कैसे सेवा हमें मिली... यह टाटामोटर..गांधीधाम कार्गोमोटर अहमदाबाद शाखा के साथ समान अनुभव है... हालांकि डीफ़्रेक्ट आसानी से और सप्ताह के भीतर भी मिल गया 500 किमी ड्राइव .....

टायर में Bump
वहीं, प्रकाश (@Prakash28953808) नाम के यूजर को गाड़ी के टायर में समस्या आई है. यूजर ने लिखा, “नई टिगोर ईवी को एक हफ्ते पहले ही खरीदा था, उसका टायर एक जगह से फूला हुआ मिला. कंपनी ने टायर बदलने से मना कर दिया. यह 500 किमी. चलाने पर ही दिखने लग गया था.”

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news