TATA जल्द ला रही बिल्कुल नई ‘ब्लैकबर्ड’ मिडसाइज SUV, जोरदार अंदाज में आएगी नई कार
Advertisement
trendingNow11147209

TATA जल्द ला रही बिल्कुल नई ‘ब्लैकबर्ड’ मिडसाइज SUV, जोरदार अंदाज में आएगी नई कार

Tata Motors जल्द की मार्केट में बिल्कुल नई Midsize SUV लाने वाली है जिसका नाम Blackbird रखा गया है और इसे शानदार अंदाज में पेश किया जाएगा. टाटा ब्लैकबर्ड की जगह कंपनी के लाइनअप में Harrier और Nexon के बीच की होगी, इससे नई SUV की कीमत का अंदाजा लगाया जा सकता है.

ये कार मिडसाइड SUV होने के नाते इस सेगमेंट में तगड़ी टक्कर देने वाली है

नई दिल्लीः टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में अपनी पकड़ आए दिन मजबूत बनाते रहती है और अब कंपनी इसमें और भी मजबूती लाने वाली है. जल्द ही TATA की एक मिडसाइज SUV मार्केट में आने वाली है जिसे Blackbird कोडनेम दिया गया है. नई ब्लैकबर्ड की जगह टाटा लाइन-अप में हैरियर (Harrier) से नीचे होगी, वहीं टाटा नैक्सॉन (Nexon) इसके नीचे की जगह घेरेगी. ये कार मिडसाइड SUV होने के नाते इस सेगमेंट में तगड़ी टक्कर देने वाली है क्योंकि लुक्स के मामले में कंपनी इसे दमदार अंदाज में पेश करने वाली है.

  1. TATA जल्द लेकर आ रही ब्लैकबर्ड
  2. बेहतरीन लुक और जोरदार फीचर्स
  3. Harrier और Nexon के बीच की SUV

कूपे स्टाइल पर बनाई जा रही ब्लैकबर्ड

ह्यून्दे क्रेटा को टक्कर देने वाली टाटा की आगामी ब्लैकबर्ड कूपे स्टाइल पर बनाई जा रही है और इसके साथ दमदार इंजन दिया जाएगा. Hyundai India की दमदार बिक्री वाली कारों में क्रेटा शामिल है, ऐसे में टाटा की इस मिडसाइज SUV के लिए मार्केट में मुकाबला आसान नहीं होगा. कंपनी इस SUV के साथ 1.5-लीटर का 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देने वाली है जो इसे काफी ताकतवर बनाएगा. फिलहाल इस SUV की ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है.

पूरी तरह काला इंटीरियर और एक्सटीरियर मिलेगा

ताजा लॉन्च की बात करें तो TATA Safari कंपनी के कार लाइन-अप का सबसे ताजा मॉडल बनने वाली है जिसे डार्क एडिशन दिया जाएगा. बाकी सभी डार्क एडिशन की तर्ज पर टाटा सफारी को भी इंटीरियर और एक्सटीरियर में कई कॉस्मैटिक बदलावों के साथ पेश किया जाएगा. SUV को पूरी तरह काला इंटीरियर और एक्सटीरियर मिलेगा. SUV के 18-इंच अलॉय व्हील्स भी ब्लैक पेंट वाले होंगे. टाटा मोटर्स (TATA Motors) की ये प्रीमियम SUV होगी जो ना सिर्फ दिखने में धाकड़ है, बल्कि बेहतरीन फीचर्स के साथ उपलब्ध कराई जाएगी.

ये भी पढ़ें : TATA की पॉपुलर कारों पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, ऑफर्स देख गाड़ी खरीदने का करेगा मन

8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम

इंटीरियर की बात करें तो ऑल-ब्लैक थीम के अंतर्गत इस तीन रो SUV के एक्सजैड और एक्सजैड प्लस वेरिएंट्स को संभावित रूप से डार्क एडिशन मिलेगा. इसके साथ खूब सारे फीचर्स दिए जाएंगे. इनमें 8.8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो, वायरलेस चार्जर, जेबीएल ऑडियो सिस्टम, 7.0-इंच पार्ट डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, पैनरमिक और लैदरेट सीट अपहोल्स्ट्री शामिल हैं.

Trending news