Mahindra की इस SUV से घबराई Tata Motors, लॉन्च से पहले ही किया ऐसा 'बिना सिर-पैर' वाला ट्वीट!
topStories1hindi1473739

Mahindra की इस SUV से घबराई Tata Motors, लॉन्च से पहले ही किया ऐसा 'बिना सिर-पैर' वाला ट्वीट!

Tata Motors Tweet: टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड ने एक ऐसा ट्वीट किया है, जिसका अभी बहुत ज्यादा मतलब नहीं बनता है.

Mahindra की इस SUV से घबराई Tata Motors, लॉन्च से पहले ही किया ऐसा 'बिना सिर-पैर' वाला ट्वीट!

Tata Nexon EV Vs Mahindra XUV400: भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार में फिलहाल टाटा मोटर्स सबसे मजबूत स्थिति में है. हर महीने टाटा मोटर्स सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कारें बेच रही है. लेकिन, अब जैसे-जैसे समय आगे बढ़ रहा है, अन्य प्लेयर्स भी इलेक्ट्रिक व्हीकल मार्केट में एंट्री कर रहे हैं. हाल ही में महिंद्रा ने अपनी पहली प्योर इलेक्ट्रिक एसयूवी पेश की, जिसका नाम XUV400 है. इसका सीधे तौर पर मुकाबला टाटा नेक्सन ईवी रेंज से है. महिंद्रा की नई XUV400, टाटा की नेक्सन ईवी प्राइम और नेक्सन ईवी मैक्स, दोनों को टक्कर देगी. हालांकि, अभी Mahindra XUV400 को लॉन्च नहीं किया गया है और क्योंकि यह लॉन्च नहीं हुई तो स्वभाविक है कि इसकी बिक्री भी शुरू नहीं हुई है. लेकिन, टाटा मोटर्स ने बिना इसका नाम लिए इस पर कताक्ष किया और इसकी बिक्री से अपनी नेक्सन ईवी की बिक्री की तुलना की. 

अब सोचने वाली बात है कि जो प्रोडक्ट बिक्री के लिए अभी उपलब्ध ही नहीं है, उसकी बिक्री को 0 बताकर अपने प्रोडक्ट की बिक्री से तुलना करके क्या कहने की कोशिश की गई होगी. टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड की ओर से इंफोग्राफिक्स ट्वीट किया गया, जिसमें टाटा नेक्सन की 35000 से ज्यादा यूनिट बिकने की बात कही गई और इसके मुकाबले में कॉपर फिनिश कलर में दो जीरो लिखे (ऐसे- 35,000>00) गए. यहां ट्वीट में टाटा ने किसी का नाम नहीं लिखा लेकिन इशारा महिंद्रा एक्सयूवी400 की ओर है क्योंकि यही इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉपर फिनिश एलिमेंट्स के साथ आने वाली है. महिंद्रा ने इसमें काफी कॉपर फिनिश डिजाइन एलिमेंट्स का इस्तेमाल किया है.

इस ट्वीट से लोगों के बीच अप्रत्यक्ष रूप से यह संदेश जा सकता है कि महिंद्रा एक्सयूवी400 को कोई नहीं खरीद रहा है जबकि टाटा नेक्सन ईवी को हर कोई खरीदना चाहता है. इसमें कुछ बात सही भी है. टाटा नेक्सन ईवी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली ईवी है. तीन साल में इसकी 35 हजार से ज्यादा यूनिट बिकने का मतलब है कि औसतन हर महीने इसकी लगभग 3 हजार यूनिट बिकती हैं, जो मौजूदा ईवी इंफ्रास्ट्रक्चर को देखते हुए काफी अच्छा आंकड़ा है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि जो कार अभी लॉन्च ही नहीं हुई उससे बिक्री का कंपैरिजन किया जाए और उसकी बिक्री को जीरो बताया जाए, इससे वह लोग गुमराह हो सकते हैं, जो यह नहीं जानते कि एक्सयूवी400 की बिक्री अभी शुरू नहीं हुई है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news