EV Fire: देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार में लगी भयानक आग, कंपनी ने दिया ये बयान
Advertisement

EV Fire: देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार में लगी भयानक आग, कंपनी ने दिया ये बयान

Tata Nexon EV Fire: मुंबई में टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक एसयूवी कार (Tata Nexon EV SUV) में आग लगने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार, घटना मुंबई के वसई वेस्ट इलाके की है, जहां बुधवार देर रात को ईवी कार में आग लग गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है.

EV Fire: देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार में लगी भयानक आग, कंपनी ने दिया ये बयान

Tata Nexon EV Catches Fire In Mumbai: बीते कुछ समय में सड़कों पर इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ी है. इनमें दोपहिया और चार पहिया, दोनों तरह के वाहन शामिल हैं. इसके साथ ही बीते कुछ समय के दौरान कई दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की घटनाओं में सभी को चिंता में डाल दिया था, जिसके बाद सरकार ने भी इन घटनाओं का संज्ञान लिया था. लेकिन, आग लगने की घटनाएं थम नहीं रही हैं. अब मुंबई में टाटा नेक्सन इलेक्ट्रिक एसयूवी कार (Tata Nexon EV SUV) में आग लगने का मामला सामने आया है. 

मिली जानकारी के अनुसार, घटना मुंबई के वसई वेस्ट इलाके की है, जहां बुधवार देर रात को ईवी कार में आग लग गई, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. अब घटना पर टाटा मोटर्स कंपनी का बयान आया है. टाटा मोटर्स ने बयान जारी कर कहा कि घटना के तथ्यों का पता लगाने के लिए डिटेल में जांच की जा रही है. कंपनी ने कहा कि जांच के बाद "डिटेल शेयर करेंगे. हम अपने वाहनों और उनके यूजर्स की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं."

यह भी पढ़ें- इन वाहनों को आगे निकलने का रास्ता नहीं दिया तो कटेगा 10000 रुपये का चालान

टाटा नेक्सन ईवी भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है. देशभर में इसकी हर महीने कम से कम 2500 से 3000 यूनिट की बिक्री हो रही है. कंपनी अब तक 30000 नेक्सन ईवी बेच चुकी है. कंपनी ने कहा, "लगभग 4 सालों में 30,000 से अधिक ईवी ने पूरे देश में 10 लाख किमी से अधिक की दूरी तय की है." 

यह भी पढ़ें- ये हैं देश में बिकने वाली बेस्ट सस्ती इलेक्ट्रिक कारें; जानें नाम और फीचर्स

वहीं, इस घटना पर ओला इलेक्ट्रिक के मालिक भाविश अग्रवाल ने एक ट्वीट में लिखा, "ईवी में आग लगेगी. सभी वैश्विक उत्पादों में लगती है. ईवी में आग लगने की घटनाएं, आईसीई की आग की तुलना में बहुत कम होती हैं." बता दें कि ओला इलेक्ट्रिक को उसके प्रोडक्ट में आग लगने के कारण काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है.

लाइव टीवी

Trending news