Tata खेलने जा रही बड़ा दांव, इस एक फीचर से बजा देगी Brezza-Creta की बैंड
Advertisement

Tata खेलने जा रही बड़ा दांव, इस एक फीचर से बजा देगी Brezza-Creta की बैंड

ADAS features car in india: अभी तक MS Astor सबसे सस्ती कार थी, जिसमें इस फीचर को दिया गया था. हाल ही में Honda City को भी इस फीचर के साथ 12.37 कीमत पर लॉन्च किया गया है. जल्द ही ग्राहकों को ADAS फीचर वाली एक और सस्ती कार मिलने जा रही है. 

 

Tata खेलने जा रही बड़ा दांव, इस एक फीचर से बजा देगी Brezza-Creta की बैंड

Tata Nexon ADAS: भारत में ADAS फीचर वाली कारों की डिमांड भी बढ़ रही है और बाजार में इसके ऑप्शन भी जुड़ते जा रहे हैं. अभी तक MS Astor सबसे सस्ती कार थी, जिसमें इस फीचर को दिया गया था. हाल ही में Honda City को भी इस फीचर के साथ 12.37 कीमत पर लॉन्च किया गया है. जल्द ही ग्राहकों को ADAS फीचर वाली एक और सस्ती कार मिलने जा रही है. जानकारी के मुताबिक, टाटा मोटर्स अपनी बेस्ट सेलिंग कार टाटा नेक्सॉन (Tata nexon) को ADAS फीचर के साथ अपडेट करने जा रही है. कंपनी ने हाल ही में अपनी Harrier और Safari एसयूवी में भी इस फीचर को जोड़ा है.

Tata Nexon ADAS Feature
रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी Tata Nexon फेसलिफ्ट के साथ ADAS फीचर पेश करने की योजना बना रही है. अगर ऐसा होता है तो Nexon फेसलिफ्ट अपने सेगमेंट की पहली ADAS-फीचर वाली कार होगी. Nexon फेसलिफ्ट को हाल ही में सड़कों पर टेस्टिंग करते हुए देखा गया है.

नेक्सन फेसलिफ्ट के साथ एक्सटीरियर में बहुत कम संशोधन की उम्मीद है. इसका ओवरऑल डिजाइन वर्तमान मॉडल के समान ही रहने की संभावना है. इसमें एक मॉडर्न LED डीआरएल सेटअप, हेडलाइट पोजिशनिंग और बम्पर डिजाइन दिया जाएगा. अंदर की तरफ, इसमें नया 10.25” टचस्क्रीन सिस्टम दिया जा सकता है, जो बेहद बेहतर ग्राफिक्स और बेहतर रेस्पॉन्स दे सकता है.

बता दें कि कंपनी ने हाल ही में हैरियर और सफारी को ADAS के साथ रेड डार्क एडिशन में लॉन्च किया है. इनकी कीमत 21.77 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है. जनवरी 2023 में टाटा ने Harrier और Safari की संयुक्त रूप से 2,600 यूनिट्स बेची हैं. हालांकि इसी दौरान Nexon की 15,500 से अधिक यूनिट बिकीं. Nexon के साथ ADAS की पेशकश करके, Tata इस तकनीक को Safari और Harrier की तुलना में बहुत बड़े दर्शकों के आधार पर उपलब्ध करा सकती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news