सस्ती AMT कार खरीदनी है, Punch और Grand i10 में कन्फ्यूज हो गए हैं! कौन-सी खरीदें?
Advertisement
trendingNow11695280

सस्ती AMT कार खरीदनी है, Punch और Grand i10 में कन्फ्यूज हो गए हैं! कौन-सी खरीदें?

Cheapest Automatic Car: बहुत से ग्राहक हैं जो की 7 से 8 लाख रुपये के बजट में एक ऐसी हैचबैक की तलाश में रहते हैं जो ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आए. इस कैटेगरी में आपके पास 2 सबसे पॉपुलर ऑप्शन टाटा पंच (Tata Punch) और हुंडई ग्रैंड आई 10 नियोस (Hyundai Grand i10 Nios) हैं. 

सस्ती AMT कार खरीदनी है, Punch और Grand i10 में कन्फ्यूज हो गए हैं! कौन-सी खरीदें?

AMT Gearbox Car under 8 Lakh: देश में सस्ती कारों की डिमांड अभी भी खत्म नहीं हुई है. लेकिन ग्राहक ज्यादा फीचर्स की डिमांड करने लगे हैं. ऐसा ही एक फीचर है ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का है, जो शहरों में लगातार बढ़ रहे ट्रैफ़िक के दौरान कार चलाने में बड़ा काम आता है. इसका फ़ायदा है कि आपको गियर बदलने की झंझट नहीं रहती. इसमें सिर्फ ब्रेक और रेस पैडल मिलता है. आपका बायां पांव सिर्फ आराम कर रहा होता है. 

बहुत से ग्राहक हैं जो की 7 से 8 लाख रुपये के बजट में एक ऐसी हैचबैक की तलाश में रहते हैं जो ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आए. इस कैटेगरी में आपके पास 2 सबसे पॉपुलर ऑप्शन टाटा पंच (Tata Punch) और हुंडई ग्रैंड आई 10 नियोस (Hyundai Grand i10 Nios) हैं. आइए हमारे ऑटो एक्सपोर्ट से जानते हैं कि इन दोनों में से कौन सी कार ख़रीदना आपके लिए बढ़िया रहेगा.

ऑटो एक्सपोर्ट विशाल अहलावत का कहना है कि AMT कार यूँ तो एक मैनुअल कार के मुक़ाबले अच्छी होती हैं लेकिन शहर के बंपर टू बंपर ट्रैफ़िक में गियरशिफ्ट के दौरान आपको थोड़ा सा जर्क महसूस हो सकता है. हमारी सलाह होगी कि आप CVT गियरबॉक्स की कार का विकल्प चुनें जो काफ़ी स्मूद ड्राइव एक्सपीरियंस आपको देने वाली है. इस गियरबॉक्स के साथ सबसे सस्ती कार होंडा अमेज़ (Honda Amaze) रहेगी, लेकिन उसका बजट 8.5 लाख रुपए एक्स-शोरूम है. 

हालांकि अगर आपका बजट 7 से 8 लाख के बीच ही है तब आप टाटा पंच और हुंडई ग्रैंड आई10 नियोस में से हुंडई का विकल्प चुन सकते हैं. जिसका गियर बॉक्स पंच से ज़्यादा स्मूद है. आपको बता दें कि टाटा पंच के AMT गियरबॉक्स वेरिएंट की कीमत 7.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) और हुंडई आई10 नियोस के AMT गियरबॉक्स ऑप्शन की कीमत 7.30 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. 

Mahindra की कारों में कमाल का फीचर, ड्राइविंग के दौरान आएगी नींद तो फट से जागा देगा
चलता-फिरता बंगला है ये 8 सीटर कार! कीमत बस 13 लाख, 58 पैसे/km का खर्च

Trending news