सड़क पर दिखा Tata की इस बड़ी SUV का इलेक्ट्रिक वर्जन, टेस्टिंग हो गई शुरू
Advertisement

सड़क पर दिखा Tata की इस बड़ी SUV का इलेक्ट्रिक वर्जन, टेस्टिंग हो गई शुरू

Tata Safari EV: टाटा ने अपनी सफारी इलेक्ट्रिक एसयूवी का परीक्षण भी शुरू कर दिया है, इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.

सड़क पर दिखा Tata की इस बड़ी SUV का इलेक्ट्रिक वर्जन, टेस्टिंग हो गई शुरू (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Tata Safari EV Testing: टाटा मोटर्स अपने प्रोडक्ट पोर्टफोलियो का विस्तार करने की योजना बना रही है. कार निर्माता अपने मौजूदा मॉडल्स को जनरेशन चेंज और मिड-लाइफ अपडेट भी देगी. इस बीच, कंपनी हैरियर और सफारी एसयूवी के अपडेटेड वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी भी कर रही है. हालांकि, इनकी आधिकारिक लॉन्च डेट का ऐलान अभी बाकी है. सिर्फ इतना ही नहीं, टाटा ने अपनी सफारी इलेक्ट्रिक एसयूवी का परीक्षण भी शुरू कर दिया है, इसे हाल ही में टेस्टिंग के दौरान देखा गया है.

Tata Safari EV का स्पॉटेड टेस्ट म्यूल में कुछ डिज़ाइन एलिमेंट्स ऐसे लगे, जैसे Tata Harrier EV में भी देखने को मिले थे, जिसे 2023 ऑटो एक्सपो में शोकेश किया गया था. Harrier EV, टाटा के जेन 2 (सिग्मा) आर्किटेक्चर पर बेस्ड है, जो ओमेगाआर्क प्लेटफॉर्म का री-इंजीनियर्ड वर्जन है. इसके फ्यूल टैंक एरिया और फ्लैट फ्लोर में बड़े बदलाव किए गए हैं, जिससे यह मौजूदा ओमेगा प्लेटफॉर्म की तुलना में हल्का और अधिक एनर्जी एसिएंट हो जाता है.

Tata ने खुलासा किया था कि Harrier EV AWD सिस्टम के साथ व्हीकल-टू-लोड (V2L) और व्हीकल-टू-व्हीकल (V2V) चार्जिंग कैपेसिटी के साथ आएगी. इसमें लगभग 60kWh का बैटरी पैक होगा, जिसके लगभग 400-500km (वास्तविक दुनिया की परिस्थितियों में) की रेंज देने की उम्मीद है. इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट में नया ब्लैंक्ड-ऑफ ग्रिल, ट्वीक्ड फ्रंट बम्पर, हेडलैंप क्लस्टर के चारों ओर ब्लैक हाउसिंग और ब्लैंक्ड-ऑफ पैनल के साथ रिवाइज्ड सेंट्रल एयर इनटेक मिलता है. 

इसमें फ्लश डोर हैंडल, फेंडर पर 'ईवी' बैज, रियर में नई एलईडी लाइट बार के साथ रिवाइज्ड टेललैंप असेंबली भी थी. टाटा सफारी इलेक्ट्रिक एसयूवी में उपरोक्त सभी फीचर्स मिल सकते हैं, जिससे इसमें हैरियर ईवी वाले एलिमेंट की झलक नजर आ सकती है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news