इन लोगों को भूलकर नहीं खरीदनी चाहिए Renault Triber ! परचेज करने से पहले जान लें ये बातें
Advertisement
trendingNow12313248

इन लोगों को भूलकर नहीं खरीदनी चाहिए Renault Triber ! परचेज करने से पहले जान लें ये बातें

Renault Triber: रेनॉ ट्राइबर एक किफायती सेवन सीटर कार है. इस कार को खरीदने के लिए ग्राहकों को अन्य 7 सीटर कारों की तरह जेब ढीली नहीं करनी पड़ती है. हालांकि इस कार को खरीदने से कुछ लोगों को बचने की जरूरत है.  

इन लोगों को भूलकर नहीं खरीदनी चाहिए Renault Triber ! परचेज करने से पहले जान लें ये बातें

Renault Triber: रेनॉ ट्राइबर एक सब-कॉम्पैक्ट MPV है जिसे भारत में 2019 में लॉन्च किया गया था. यह अपनी जोरदार खासियतों, किफायती मूल्य और सेफ्टी फीचर्स के लिए जानी जाती है. ट्राइबर 7-सीटर लेआउट के साथ आती है, जिसे आपकी आवश्यकताओं के अनुसार 5-सीटर या 6-सीटर में बदला जा सकता है. यह शहर में चलाने के लिए एक व्यावहारिक कार है और लंबी यात्राओं के लिए भी परफेक्ट है.

विशेषताएं:

इंजन: ट्राइबर 1.0-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन द्वारा संचालित है जो 71 bhp और 96 Nm का टॉर्क पैदा करता है. यह 5-स्पीड मैनुअल या 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ आती है.

फ्यूल एफीशिएंसी: ट्राइबर 18-19 किमी/लीटर की ARAI-प्रमाणित फ्यूल एफीशिएंसी देती है. 

सुरक्षा: ट्राइबर को ग्लोबल NCAP द्वारा 4-स्टार सुरक्षा रेटिंग मिली है. इसमें डुअल एयरबैग, ABS, EBD, और रियर पार्किंग सेंसर जैसे मानक सुरक्षा फीचर मिलते हैं.

फीचर्स: ट्राइबर में 17.78 सेमी TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 6-वे एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, वायरलेस चार्जर, रियर AC वेंट, और Easy Connect टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसी कई सुविधाएं हैं.

कीमत:

रेनॉल्ट ट्राइबर की कीमत ₹ 6.00 लाख से ₹ 8.98 लाख (एक्स-शोरूम दिल्ली) के बीच है.

इन लोगों को खरीदने से है बचने की जरूरत 

इन लोगों को खरीदने से बचना चाहिए Renault Triber 

1. जो लोग शक्तिशाली इंजन चाहते हैं:

Triber में 1.0-लीटर पेट्रोल इंजन है जो कुछ लोगों के लिए थोड़ा कम शक्तिशाली हो सकता है, खासकर यदि वे अक्सर पूरी तरह से भरी हुई कार चलाते हैं या पहाड़ी इलाकों में गाड़ी चलाते हैं. यदि आप अधिक शक्ति की तलाश में हैं, तो आपको अन्य MPV विकल्पों पर विचार करना चाहिए.

2. जो लोग अधिक जगह चाहते हैं:

Triber 7-सीटर लेआउट के साथ आता है, लेकिन तीसरी पंक्ति की सीटें वयस्कों के लिए थोड़ी तंग हो सकती हैं. यदि आपको नियमित रूप से 7 लोगों को ले जाने की आवश्यकता होती है, तो आपको एक बड़ी MPV या SUV पर विचार करना चाहिए.

3. जो लोग उच्च रखरखाव लागत वहन नहीं कर सकते हैं:

Triber एक विश्वसनीय कार है, लेकिन किसी भी कार की तरह, इसके रखरखाव और मरम्मत की लागत हो सकती है. यदि आपके पास बजट कम है, तो आपको कम रखरखाव वाली कार पर विचार करना चाहिए. 

4. जो लोग लेटेस्ट तकनीक चाहते हैं:

Triber में कुछ बुनियादी सुविधाएँ हैं, लेकिन इसमें कुछ नवीनतम तकनीकी सुविधाएँ नहीं हैं जो कुछ अन्य MPV में उपलब्ध हैं, जैसे कि सनरूफ और वेंटिलेटेड सीटें. यदि आप नवीनतम तकनीक चाहते हैं, तो आपको अन्य विकल्पों पर विचार करना चाहिए.

5. जो लोग ड्राइविंग का एडवेंचर चाहते हैं:

Triber को एक व्यावहारिक MPV के रूप में डिजाइन किया गया है, स्पोर्टी कार नहीं. यदि आप एक ऐसी कार चाहते हैं जो रोमांचक हो और चलाने में मजेदार हो, तो आपको अन्य विकल्पों पर विचार करना चाहिए.

Trending news