OMG! साइकिल चलाकर केरल से लंदन जा रहा शख्स, 450 दिन में चलना है 30 हजार KM
Advertisement

OMG! साइकिल चलाकर केरल से लंदन जा रहा शख्स, 450 दिन में चलना है 30 हजार KM

Kerala to London on cycle: फैज अशरफ अली नाम के शख्स ने केरल से लंदन तक साइकिल से जाने का फैसला लिया है. उनकी यात्रा लगभग 30,000 किलोमीटर की है, जिसमें 35 से ज्यादा देशों को कवर किया जाएगा

OMG! साइकिल चलाकर केरल से लंदन जा रहा शख्स, 450 दिन में चलना है 30 हजार KM

Kerala to London cycle trip: इस भागदौड़ भरी जिंदगी में अक्सर लोग फिटनेस के लिए साइकलिंग करते हैं. लेकिन साइकिल के लिए एक शख्स में ऐसी दीवानगी थी कि उन्होंने साइकिल चलाकर केरल से लंदन जाने का फैसला कर लिया. उनकी यात्रा लगभग 30,000 किलोमीटर की है, जिसमें 35 से ज्यादा देशों को कवर किया जाएगा. यह फैसला कुछ लोगों को पागलपन तो कुछ को दीवानगी लग सकता है. शख्स का नाम फैज अशरफ अली है. साइकिलिंग से अली को ऐसा प्यार है कि इसके लिए Wipro की जॉब तक छोड़ दी. 

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, अशरफ अली ने सोमवार को "आजादी का अमृत महोत्सव" समारोह में हिस्सा लेते हुए केरल की राजधानी से लंदन तक अपना साइकिल अभियान शुरू किया है. केरल के शिक्षा मंत्री वी शिवनकुट्टी ने इस यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. 

इसे Eco Wheelers टीम ने आयोजित किया है. यात्रा को पूरा होने में कम से कम 450 दिन लगने वाले हैं. इसका उद्देश्य दुनियाभर में प्यार और शांति का संदेश देना है. अली इस दौरान 35 देशों में 30,000 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे और लगभग 450 दिनों में उनके लंदन पहुंचने की उम्मीद है. चूंकि पाकिस्तान और चीन ने उन्हें वीजा नहीं दिया था, इसलिए लिस्ट से इन दोनों देशों को बाहर रखा गया है.  

साइकिल से मुंबई पहुंचने के बाद, अली ओमान के लिए एक उड़ान में सवार होंगे और वहां से वह अपनी यात्रा फिर शुरू कर देंगे. वह यूएई, सऊदी अरब, बहरीन, कुवैत, इराक, ईरान और तुर्की जैसे देशों की यात्रा करेंगे. उन्होंने कहा कि वह लंदन पहुंचने से पहले बुल्गारिया, रोमानिया, यूक्रेन, ऑस्ट्रिया, इटली, जर्मनी और फ्रांस जैसे यूरोपीय देशों से होकर गुजरेंगे. बता दें कि 34 साल के अली पहले आईटी की प्रमुख कंपनी विप्रो में नौकरी करते थे. उन्होंने नौकरी छोड़कर साइकिलिंग करने का फैसला किया. उनकी इस तरह की पहली सोलो ट्रिप 2019 में कोझीकोड से सिंगापुर की थी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news