Tata Altroz CNG में मिलेंगे ये 5 फीचर्स, जो Maruti Baleno CNG में नहीं आते
Advertisement
trendingNow11663087

Tata Altroz CNG में मिलेंगे ये 5 फीचर्स, जो Maruti Baleno CNG में नहीं आते

Altroz CNG Vs Baleno CNG: टाटा ने ऑटो एक्सपो 2023 में अल्ट्रोज सीएनजी को शोकेस किया था और हाल ही में इसके लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है. यानी, अब इसकी लॉन्चिंग करीब है. बाजार में प्रीमियम सीएनजी हैचबैक का मुकाबला मारुति बलेनो सीएनजी के साथ रहने वाला है.

Tata Altroz CNG में मिलेंगे ये 5 फीचर्स, जो Maruti Baleno CNG में नहीं आते

Tata Altroz CNG Vs Maruti Baleno CNG: टाटा ने ऑटो एक्सपो 2023 में अल्ट्रोज सीएनजी को शोकेस किया था और हाल ही में इसके लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है. यानी, अब इसकी लॉन्चिंग करीब है. बाजार में प्रीमियम सीएनजी हैचबैक का मुकाबला मारुति बलेनो सीएनजी के साथ रहने वाला है. इसके साथ ही, टोयोटा ग्लैंजा सीएनजी भी टक्कर में होगी. खैर, चलिए, आपको ऐसे 5 फीचर्स बताते हैं, जो Altroz CNG में मिलेंगे लेकिन Baleno CNG में नहीं आते हैं.

1. Sunroof
Altroz CNG में सनरूफ मिलेगी, जो बड़ा अपडेट है. Tata ने हाल ही में एक टीजर जारी किया था, जिससे पुष्टि होती है कि Altroz ​​CNG सनरूफ के साथ आएगी. बलेनो में सनरूफ नहीं मिलती है.

2. Twin-Cylinder Technology
सीएनजी कारों में सिलेंडर के कारण बूट स्पेस कम हो जाता था. लेकिन, टाटा अब ट्विन-सिलेंडर टेक्नोलॉजी लाई है, जिसे Altroz CNG में दिया जाएगा लेकिन बलेनो में ये नहीं आती है. इससे ग्राहकों को कार में ज्यादा बूट स्पेस मिलेगा.

3. Direct Start In CNG Mode
बलेनो और ग्लैंजा सीएनजी सहित ज्यादातर सीएनजी-पावर्ड कारें पहले पेट्रोल मोड में स्टार्ट होती हैं, फिर सीएनजी पर स्विच होती हैं. लेकिन, टाटा के सीएनजी मॉडल, जैसे- अल्ट्रोज में सीधे सीएनजी मोड में स्टार्ट होने का फीचर मिलता है.

4. Rain Sensing Wiper
Tata Altroz में टॉप स्पेक वेरिएंट्स रेन-सेंसिंग वाइपर जैसे प्रीमियम फीचर्स मिलते हैं, Tata Altroz  CNG में भी ये फीचर मिलेगा. लेकिन, मारुति बलेनो में यह फीचर नहीं आता है.

5. Cruise Control
Tata Altroz CNG में क्रूज़ कंट्रोल मिलेगा, यह हाईवे ड्राइविंग के लिए काफी उपयोगी फीचर है. वहीं, Baleno CNG में क्रूज कंट्रोल नहीं मिलता है.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news