माइलेज के मामले में ये हैं भारत के टॉप 5 स्कूटर्स, तगड़े फीचर्स के साथ बचाते हैं खूब सारा पेट्रोल
Advertisement

माइलेज के मामले में ये हैं भारत के टॉप 5 स्कूटर्स, तगड़े फीचर्स के साथ बचाते हैं खूब सारा पेट्रोल

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के बीच हम आपको ऐसे स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं जो ना सिर्फ दिखने में खूबसूरत हैं, बल्कि दमदार फीचर्स के साथ आते हैं और इनका माइलेज भी बहुत अच्छा है.

अगर आप नया स्कूटर लेने के बारे में तो ये खबर बिल्कुल आपके काम की है

नई दिल्लीः पेट्रोल-डीजल की बढ़ी हुई कीमतों ने मिडिल क्लास की नाक में दम कर रखा है और अब ग्राहक माइलेज को लेकर काफी गंभीर हो चुके हैं. दिखने में अच्छा होने के साथ स्कूटर का माइलेज भी बढ़िया होना चाहिए ये ग्राहकों की पहली प्राथमिकता बन चुकी है. हमारे मार्केट में बहुत से ऐसे स्कूटर्स हैं जो दिखने में तो बेहतरीन हैं ही, इनका माइलेज भी काफी अच्छा है. तो अगर आप नया स्कूटर लेने के बारे में तो ये खबर बिल्कुल आपके काम की है. इस खबर में हम आपको बता रहे हैं कुछ स्कूटर्स के बारे में जिनका माइलेज धाकड़ है.

  1. तगड़े माइलेज वाले टॉप 5 स्कूटर्स
  2. इस लिस्ट में शामिल नहीं ऐक्टिवा
  3. बेहतरीन लुक्स के साथ अच्छे फीचर्स

TVS स्कूटी पेप प्लस

स्कूटी पेप प्लस को TVS ने 2003 में लॉन्च किया था और ये एंट्री-लेवल स्कूटर एक समय लड़कियों और महिलाओं की पहली पसंद था. इस स्कूटर की शुरुआती कीमत 56,009 रुपये है जो 58,759 रुपये तक जाती है. ये स्कूटर एक लीटर पेट्रोल में 68 किमी तक चलता है. कंपनी ने पेप प्लस में 87.8 सीसी का इंजन दिया है जो 5.3 बीएचपी ताकत और 6.5 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इस स्कूटर का भार सिर्फ 93 किग्रा है जिससे इसे कंट्रोल करना काफी आसान हो जाता है.

हीरो प्लेजर प्लस

हीरो मोटोकॉर्प के इस स्कूटर को भारत में काफी पसंद किया जाता है, ये है हीरो प्लेजर प्लस जिसे अच्छे स्टाइल और डिजाइन के साथ पेश किया गया है. इस स्कूटर में 110 सीसी इंजन दिया गया है जो 8 बीएचपी ताकत आर 8.7 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. ये स्कूटर ईंधन के मामले में काफी किफायती है और एक लीटर पेट्रोल में इसे 68 किमी तक चलाया जा सकता है. इसकी एक्सशोरूम कीमत 58,900 रुपये है जो 64,100 रुपये तक जाती है.

यामाहा फसीनो 125

यामाहा का फसीनो बहुत खूबसूरत स्कूटर है जो 125 सीसी के दमदार इंजन के साथ आता है जो 8 बीएचपी ताकत और 9.7 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. दमदार इंजन होने के बावजूद इसका माइलेज काफी अच्छा है और एक लीटर पेट्रोल में ये स्कूटर 66 किमी चलता है. फसीनो 125 की शुरुआती कीमत 72,030 रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 75,530 रुपये तक जाती है. कंपनी का ये स्कूटर ना सिर्फ दिखने में खूबसूरत है बल्कि कीमत के हिसाब से फीचर्स भी मिले हैं जो इसे पैसा वसूल बनाते हैं.

ये भी पढ़ें : इस इलेक्ट्रिक स्‍कूटर का लुक है फंकी, 58 हजार में लाइए घर!

सुजुकी ऐक्सेस 125

सुजुकी ऐक्सेस 125 को ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जाता है क्योंकि इसके साथ बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं. ये स्कूटर 124 सीसी इंजन के साथ आता है जो 8.58 बीएचपी ताकत और 10 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. एक लीटर पेट्रोल में सुजुकी ऐक्सेस 126 को 64 किमी तक चलाया जा सकता है. भारत में इस स्कूटर की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 73,267 रुपये है जो टॉप मॉडल के लिए 82,396 रुपये तक जाती है.

TVS जूपिटर

TVS का जूपिटर होंडा ऐक्टिवा जैसा ही दिखता है और भारतीय बाजार में इसे खूब पसंद किया जाता रहा है. TVS का ये सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर है जिसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 64,437 रुपए है जो 73,737 रुपये तक जाती है. ये स्कूटर 110 सीसी इंजन के साथ आता है जो 7.37 बीएचपी ताकत और 8.4 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. एक लीटर पेट्रोल में इस स्कूटर को करीब 56 से 62 किमी तक चलाया जा सकता है.

Trending news