कमाल कर दिया! Fortuner को किया ऐसा मोडिफाई, अंदर बनवा लिया Toilet, देखें वीडियो
Advertisement
trendingNow11295397

कमाल कर दिया! Fortuner को किया ऐसा मोडिफाई, अंदर बनवा लिया Toilet, देखें वीडियो

Toyota Fortuner Modifications: एक शख्स ने अपनी टोयोटा फॉर्च्यूनर कार को ऐसा मॉडिफाई कराया कि इसमें टॉयलेट शीट ही लगवा ली. इस मोडिफाइड फॉर्च्यूनर के वीडियो को अब तक लाखों लोग देख चुके हैं.

कमाल कर दिया! Fortuner को किया ऐसा मोडिफाई, अंदर बनवा लिया Toilet, देखें वीडियो

Toyota Fortuner with Built in Toilet: जब भी दूर-दराज घूमने जाते हैं तो कई तरह की तैयारियां करते हैं. लोग खाने से लेकर रहने और सोने तक का पूरी इंतजाम कर लेते हैं. लेकिन सबसे बड़ी समस्या आती है टॉयलेट की. लेकिन क्या हो अगर आपकी गाड़ी में ही एक टॉयलेट शीट लगी हो. एक शख्स ने अपनी टोयोटा फॉर्च्यूनर कार को ऐसा मॉडिफाई कराया कि इसमें टॉयलेट शीट ही लगवा ली. वीडियो को Revokid Vlogs नाम के यूट्यूब चैनल ने अपलोड किया है. इसे अब तक लाखों लोग देख चुके हैं. 

बाहर से देखने पर यह कार एक आम टोयोटा फॉर्च्यूनर जैसी ही नजर आती है, लेकिन सबसे बड़ा बदलाव इसकी तीसरी रॉ में देखने को मिलता है. एसयूवी की तीसरी रॉ में चलता-फिरता शौचालय है दिया गया है. खास बात है कि टॉयलेट में पानी की सुविधा के लिए रियर में एक खास टैंक दिया गया है. 

टॉयलेट का साइज काफी कॉम्पैक्ट है और यह तीसरी रॉ में सिर्फ एक सीट की जगह लेता है. इसके बगल वाली सीट बैठने के लिए आराम से इस्तेमाल की जा सकती है. यानी टॉयलेट लगने के बाद भी यह कार 6 सीटर बनी हुई है.  

 

आमतौर पर आपने किसी वैनिटी वैन में ही इस तरह के टॉयलेट देखें होंगे. कैंप या लंबी दूरी की यात्रा के दौरान यह काफी उपयोगी हो सकता है. यूट्यूब वीडियो के विवरण में बताया गया है कि इस टोयोटा फॉर्च्यूनर की मोडिफिकेशन का काम OJES AUTOMOBILES ने किया है. यह टॉयलेट खास तौर पर विकलांग लोगों के लिए लगवाया गया है. कार का इस्तेमाल चैरिटी के काम में किया जाता है. इस तरह के मोडिफिकेशन में आमतौर पर 70 हजार रुपये से 1 लाख रुपये का खर्च आ जाता है. 

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news