Cars Waiting Period: गलती से भी ये दो कारें बुक मत कर लेना! वरना सालों तक करना पड़ेगा डिलीवरी का इंतजार
Advertisement

Cars Waiting Period: गलती से भी ये दो कारें बुक मत कर लेना! वरना सालों तक करना पड़ेगा डिलीवरी का इंतजार

Toyota Cars: मौजूदा समय में भारत में टोयोटा की अच्छी बिक्री हो रही है, इसके दो नए प्रोडक्ट्स- इनोवा हाइक्रॉस और हाइराइडर को कापी पसंद किया जा रहा है. दोनों पर वेटिंग पीरियड भी काफी ज्यादा है.

Cars Waiting Period: गलती से भी ये दो कारें बुक मत कर लेना! वरना सालों तक करना पड़ेगा डिलीवरी का इंतजार

Waiting Period On Toyota Cars: मौजूदा समय में भारत में टोयोटा की अच्छी बिक्री हो रही है, इसके दो नए प्रोडक्ट्स- इनोवा हाइक्रॉस और हाइराइडर को कापी पसंद किया जा रहा है. दोनों पर वेटिंग पीरियड भी काफी ज्यादा है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हाल ही में लॉन्च की गई इनोवा हाईक्रॉस एमपीवी पर तो करीब 24 से 30 महीने तक का वेटिंग पीरियड है. यानी, बुकिंग के बाद डिलीवरी मिलन में दो साल से भी ज्यादा का समय लग सकता है. वहीं, बीते साल 2022 के मध्य में लॉन्च की गई ब्रांड की मिड साइज एसयूवी पर भी 20 महीने तक का वेटिंग पीरियड है. यह दोनों मॉडल पेट्रोल और पेट्रोल के साथ स्ट्रांग हाइब्रिड पावरट्रेन में उपलब्ध हैं.

इनोवा हाईक्रॉस के बारे में
टोयोटा इनोवा हाईक्रॉस की कीमत 18.55 लाख रुपये से 29.72 लाख रुपये (इंट्रोडक्ट्री, एक्स-शोरूम, दिल्ली) है. यह छह वेरिएंट्स जी, जीएक्स, वीएक्स, वीएक्सओ, ज़ेडएक्स और जेडएक्स (ओ) में उपलब्ध है. इसमें 7-सीटर और 8-सीटर लेआउट ऑप्शन है. कार की तीसरी रो फोल्ड करने पर 991 लीटर का बूट स्पेस हो जाता है. इसका ग्राउंड क्लियरेंस 185 मिलीमीटर है.

इसमें 2-लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है, इसके साथ ही हाइब्रिड और नॉन-हाइब्रिड पावरट्रेन ऑप्शन मिलते हैं. इसका हाइब्रिड
पावरट्रेन 186 पीएस और 206 एनएम (संयुक्त) जनरेट करता है. वहीं, नॉन हाइब्रिड वर्जन में इंजन 174 पीएस और 205 एनएम टॉर्क जनरेट करता है. इसमें ई-सीवीटी गियरबॉक्स और सीवीटी गियरबॉक्स का ऑप्शन है.

टोयोटा हाइराइडर के बारे में
इसकी कीमत 10.73 लाख रुपये से 19.74 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है. यह चार वेरिएंट- ई, एस, जी और वी में उपलब्ध है. इस 5-सीटर एसयूवी में 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ माइल्ड-हाइब्रिड और स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड पावरट्रेन का ऑप्शन मिलता है. स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड वर्जन 116पीएस पावर जनरेट करता है. इसमें ई-सीवीटी गियरबॉक्स आता है. वहीं, माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन 102पीएस और 137एनएम जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन है.

यह भी पढ़ें-

ये 10 शानदार फीचर्स चाहिए तो भूलकर भी ना लें Citroen C3 Aircross! वरना बहुत पछताओगे

ये SUV लॉन्च हुई तो Toyota Fortuner को खा जाएगी! मिलेंगे गजब-गजब के फीचर्स

Trending news