Toyota Innova EV: इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही ये 7-सीटर कार! टेस्टिंग के दौरान पहली बार दिखी
topStories1hindi1464379

Toyota Innova EV: इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही ये 7-सीटर कार! टेस्टिंग के दौरान पहली बार दिखी

Toyota Innova EV: टोयोटा ने हाल ही में इंडोनेशिया में नई इनोवा जेनिक्स लॉन्च की है. इसी मॉडल को कुछ बदलावों के साथ भारत में इनोवा हाइक्रॉस नाम से पेश किया है, जिसे जनवरी 2023 में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.

Toyota Innova EV: इलेक्ट्रिक अवतार में आ रही ये 7-सीटर कार!  टेस्टिंग के दौरान पहली बार दिखी

Toyota Innova Electric: टोयोटा ने हाल ही में इंडोनेशिया में नई इनोवा जेनिक्स लॉन्च की है. इसी मॉडल को कुछ बदलावों के साथ भारत में इनोवा हाइक्रॉस नाम से पेश किया है, जिसे जनवरी 2023 में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा. नई हाइक्रॉस को इनोवा क्रिस्टा के साथ बेचा जाएगा. इतना ही नहीं, अब टोयोटा इनोवा एमपीवी के इलेक्ट्रिक वर्जन को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है. यानी, कंपनी अपनी पॉपुलर एमपीवी का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च करने की योजना बना रही है. हालांकि, यह कोई नई बात नहीं है. दरअसल, टोयोटा ने इस साल की शुरुआत में इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो में इनोवा ईवी कॉन्सेप्ट को शोकेस किया था, जिसके बाद से ही इसके इलेक्ट्रिक वर्जन की बातें हो रही थीं. अब इलेक्ट्रिक एमपीवी को पहली बार इंडोनेशिया की सड़कों पर टेस्टिंग करते हुए देखा गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Innova EV कॉन्सेप्ट नई Zenix/Hycross पर बेस्ड नहीं है बल्कि इसे भारतीय बाजार में बिक्री रही इनोवा क्रिस्टा पर बेस्ड बनाया गया है. इनोवा इलेक्ट्रिक का सिल्हूट लगभग-लगभग क्रिस्टा के जैसा है. टोयोटा ने इसमें कुछ ईवी वाले डिजाइन एलिमेंट जोड़े हैं. इसके फ्रंट फेसिया में ब्लैंक्ड-आउट ग्रिल और बिल्कुल नया फ्रंट बम्पर है. हेडलैम्प सेटअप और लोगो पर नीला रंग दिखाई दे रहा है.

फ्रंट बंपर में वर्टिकली पोजीशन की गई फॉग लैंप हाउसिंग हैं. इसमें नए अलॉय व्हील मिलेंगे. साथ ही, इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को हाइलाइट करने के लिए बॉडी पर नीले ग्राफिक्स दिए गए हैं. इनोवा इलेक्ट्रिक का इंटीरियर आईसीई वर्जन जैसा ही हो सकता है. इसमें एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 3-स्पोक मल्टी-फंक्शनल स्टीयरिंग व्हील, ब्लू ग्राफिक्स के साथ एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल मिल सकता है. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news