विदेशी ब्रांड नहीं, TVS की है धाकड़ लुक वाली ये मोटरसाइकिल; जल्द लॉन्च होने का दावा
Advertisement

विदेशी ब्रांड नहीं, TVS की है धाकड़ लुक वाली ये मोटरसाइकिल; जल्द लॉन्च होने का दावा

TVS Zeppelin R Cruiser Motorcycle: ताजा रिपोर्ट में दावा किया गया है कि TVS मोटर कंपनी बहुत जल्द मार्केट में बिल्कुल नई जेपेलिन आर (Zeppelin R) क्रूजर मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है. TVS मोटर कंपनी ने इस मोटरसाइकिल के कॉन्सेप्ट को पहली बार ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया था.

रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बहुत जल्द इस बाइक को लॉन्च किया जाने वाला है - File Photo

TVS Zeppelin R Cruiser Motorcycle: TVS मोटर कंपनी ने 2018 ऑटो एक्सपो में जेपेलिन आर (Zeppelin R) क्रूजर मोटरसाइकिल का कॉन्सेप्ट मॉडल शोकेस किया था. अब रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि बहुत जल्द इस बाइक को लॉन्च किया जाने वाला है. जहां इसके कॉन्सेप्ट मॉडल को हाइटेक माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ शोकेस किया गया था, वहीं इसके प्रोडक्शन वर्जन में TVS अपाचे सीरीज से लिया गया इंजन मुहैया करा सकती है. ऐसा करने पर इस अपकमिंग मोटरसाइकिल की कीमत को मुकाबले के हिसाब से आकर्षक रखा जा सकता है.

जेपेलिन आर नाम किया ट्रेडमार्क

TVS ने भारतीय मार्केट के लिए जेपेलिन आर नाम पहले ही ट्रेडमार्क करा लिया है जिससे साफ होता है कि कंपनी इस बाइक को लॉन्च करने में दिलचस्पी दिखा रही है. हालांकि अबतक इस मोटरसाइकिल का एक भी प्रोटोटाइप टेस्टिंग के दौरान दिखाई नहीं दिया है, ऐसे में इसके लॉन्च पर फिलहाल कोई पुष्टि नहीं की जा सकती है. दिखने में नई जेपेलिन आर जोरदार बाइक है और इसके साथ नीची सिंगल पीस सीट दी गई है. ठेठ क्रूजर मोटरसाइकिल से अलग जेपेलिन आर को सपाल हैंडल और स्पोर्टी राइडिंग पोश्चर दिया गया है.

ये भी पढ़ें : इस Royal Enfield का शानदार लुक देख बन जाएंगे फैन, जहां से गुजरेगी नजरें वहीं घूमेंगी

मिलेगा डुअल-चैनल ABS!

इस बाइक के कॉन्सेप्ट को वायर स्पोक व्हील्स दिए गए थे, इसके अलावा दोनों पहियों में डिस्क ब्रेक्स के साथ डुअल-चैनल ABS भी नजर आया था, हालांकि प्रोडक्शन मॉडल में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि नई मोटरसाइकिल के साथ 220 CC का माइल्ड हाइब्रिड इंजन मिल सकता है, इसके साथ ये अनुमान भी लगाया जा रहा है कि कंपनी 312 CC का इंजन बाइक को दे सकती है जो अपाचे आरआर310 से लिया जाएगा. इस क्षमता वाले इंजन के साथ जेपेलिन आर का मुकाबला होंडा, रॉयल एनफील्ड औैर जावा से होने वाला है.

Trending news