Car Tyre Inflator: कार में कुछ रखें या न रखें लेकिन ये सस्ती डिवाइस जरूर होनी चाहिए! पता नहीं कब जरूरत पड़ जाए
Advertisement
trendingNow11333295

Car Tyre Inflator: कार में कुछ रखें या न रखें लेकिन ये सस्ती डिवाइस जरूर होनी चाहिए! पता नहीं कब जरूरत पड़ जाए

Portable Tyre Inflator: अगर आप कार से लंबे सफर पर जा रहे हैं तो आपको कार में जरूरत की कई चीजें जरूर रखनी चाहिए. इसके अलावा, कुछ चीजें तो ऐसी हैं जो आपकी कार में हमेशा ही होनी चाहिए, जैसे- टूल किट या टायर इन्फ्लेटर.

Car Tyre Inflator: कार में कुछ रखें या न रखें लेकिन ये सस्ती डिवाइस जरूर होनी चाहिए! पता नहीं कब जरूरत पड़ जाए

Portable Car Tyre Inflator: अगर आप कार से लंबे सफर पर जा रहे हैं तो आपको कार में जरूरत की कई चीजें जरूर रखनी चाहिए. इसके अलावा, कुछ चीजें तो ऐसी हैं जो आपकी कार में हमेशा ही होनी चाहिए, जैसे- टूल किट या टायर इन्फ्लेटर. जी हां, टायर इन्फ्लेटर काफी काम की चीज हैं. आप कार में रखने के लिए पोर्टेबल टायर इन्फ्लेटर खरीद सकते हैं. यह ऑफलाइन और ऑनलाइन, दोनों ही तरीकों से खरीदा जा सकता है. अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं, तो आपके पास कई ऑप्शन होते हैं और ऑफलाइन में भी आपको पोर्टेबल टायर इन्फ्लेटर के कई ऑप्शन मिल जाते हैं. यह कार के टायर में एयर रिफिल करने के काम आता है. 

हमने ऑनलाइन चेक किया तो अमेजन की वेबसाइट पर हमें Amazon Brand - Solimo Portable Tyre Inflator, 12V (Black) मिला, जिसकी कीमत 1,296 रुपये है. यह कीमत 57 फीसदी डिस्काउंट के बाद की है, जो 3 सितंबर की सुबह तक इस प्रोडक्ट पर वैलिड था. हो सकता है कि यह डिस्काउंट अभी भी वैलिड हो. वेबसाइट पर दी गई प्रोडक्ट के बारे में जानकारी के अनुसार, यह 18.5x17.4x7.4 सेमी की डिवाइस है. इसे आसानी से यहां से वहां ले जाया जा सकता है यानी यह पोर्टेबल है और कार की जरा सी जगह में रखी जा सकती है. इसका फिलिंग टाइम 5 मिनट का है. 

इसे चलाने के लिए 12V बिजली की जरूरत होगी. यानीस आप इसे कार के सिगरेट पावर सॉकेट से आसानी से चला सकते हैं. इसके साथ आपको 265 सेमी लंबाई वायर मिलती है और 62 सेमी लंबी पाइप मिलती है ताकि आप आराम से कार के टायर्स में रिफिलिंग कर पाएं. रात में इस्तेमाल करने की जरूरत को ध्यान में रखते हुए इसमें एलईडी बल्ब भी दिया गया है. हालांकि, इसके साथ ही कहा गया है कि इसे लगातार 10 मिनट से ज्यादा इस्तेमाल न करें.

सिर्फ यही नहीं, कई अन्य टायर इन्फ्लेटर भी हैं

यह तो हमने आपको एक उदाहरण के तौर पर बता दिया है. बाजार में इसके अलावा भी तमाम टायर इन्फ्लेटर हैं, जो आपके काम आ सकते हैं. यह अलग-अलग कीमत के हो सकते हैं, आप अपने बजट के हिसाब से कोई भी चुन सकते हैं. हालांकि, खरीदते समय उनके रिव्यू जरूर पढ़ लें ताकि आपको अंदाजा हो जाए कि जो प्रोडक्ट आप खरीद रहे हैं, वह कैसा होगा.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news