Car का तेल सुनसान जगह हुआ खत्म! दिमाग चलाकर डायल किया यह नंबर, तुरंत आ गया पेट्रोल
Advertisement

Car का तेल सुनसान जगह हुआ खत्म! दिमाग चलाकर डायल किया यह नंबर, तुरंत आ गया पेट्रोल

Roadside Assistant for Free: क्या हो अगर आप अपने परिवार के साथ आधी रात कहीं जा रहे हों और सुनसान सड़क पर कार का तेल खत्म हो जाए? ऐसी स्थिति में आप क्या करेंगे? अधिकतर लोग घबरा जाएंगे और शायद समझ ही न पाएं कि इस सिचुएशन से बाहर कैसे निकला जाए. 

 

Car का तेल सुनसान जगह हुआ खत्म! दिमाग चलाकर डायल किया यह नंबर, तुरंत आ गया पेट्रोल

UP Police Emergency Number: सड़क पर वाहन चलाते समय आपको कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. कई बार आपकी कार या बाइक बीच सड़क खराब हो जाती है. तो कई बार तेल खत्म होने की स्थिति भी आ जाती है. क्या हो अगर आप अपने परिवार के साथ आधी रात कहीं जा रहे हों और सुनसान सड़क पर कार का तेल खत्म हो जाए? ऐसी स्थिति में आप क्या करेंगे? अधिकतर लोग घबरा जाएंगे और शायद समझ ही न पाएं कि इस सिचुएशन से बाहर कैसे निकला जाए. ऐसी ही स्थिति में फंसे एक व्यक्ति ने एक ऐसी तरकीब निकाली कि उन्हें बिना कहीं जाए पेट्रोल मिल गया. इस घटना से आपको भी सीखना चाहिए. 

दरअसल मामला 24 दिसंबर की रात नोएडा का है. रात के समय नोएडा-ग्रेटर नोएडा की सर्विस रोड पर सफर कर रहे एक शख्स की हुंडई सेंट्रो (Hyundai Santro) कार का तेल खत्म हो गया. शख्स के साथ उसका परिवार था. सुनसान सड़क पर उन्हें कोई मदद के लिए नहीं दिखा. ऐसे में उन्होंने यूपी पुलिस की मदद लेने का फैसला किया. उन्होंने 112 नंबर डायल किया और अपनी समस्या बताई. थोड़ी देर बाद ही पुलिस की बाइक उनके लिए पेट्रोल लेकर हाजिर हो गई. शख्स ने पुलिस के इस सराहनीय काम के लिए धन्यवाद किया. 

पुलिस ने ट्वीट कर दी जानकारी
घटना की जानकारी देते नोएडा पुलिस ने अपने ट्विटर हैंडल से तस्वीर पोस्ट करते हुए एक ट्वीट भी किया. नोएडा पुलिस ने लिखा, "थाना एक्सप्रेसवे क्षेत्रान्तर्गत रात्रि के समय कार से परिवार सहित जा रहे वाहन चालक की कार का पेट्रोल सुनसान स्थान पर खत्म होने की सूचना डॉयल 112 पर देने पर तत्काल पुलिस द्वारा मौके पर पहुंच कर पेट्रोल की व्यवस्था करायी गयी. कॉलर द्वारा Noida Police को धन्यवाद करते हुए जताया आभार."

रिपोर्ट के मुताबिक, कार चालक मूलरूप से लखनऊ का रहने वाला था. उसका नाम मोहसिन था. वह एक्सप्रेस-वे से होते हुए गाजियाबाद जा रहे थे. इसलिए यह इलाका उनके लिए अनजान था और साथ में महिलाएं भी थीं. कार में एक पाइप फटने के बाद पेट्रोल लीक हो गया था और अचानक खत्म हो गया. इस पाइप को ठीक करने में भी पुलिस ने ही कार चालक की मदद की. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news