Upcoming Car: धमाका करने आ रही 3 सस्ती SUV, बस थोड़ा सा कर लें इंतजार, आखिरी वाली CNG में
Advertisement
trendingNow11726972

Upcoming Car: धमाका करने आ रही 3 सस्ती SUV, बस थोड़ा सा कर लें इंतजार, आखिरी वाली CNG में

Upcoming cars in India: यहां हम आपके लिए भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाली 4 कॉम्पैक्ट एसयूवी की सूची लेकर आए हैं. उनमें से पहली कार सीएनजी है, जबकि एक ऑफ़-रोडिंग एसयूवी भी है.

 

Upcoming Car: धमाका करने आ रही 3 सस्ती SUV, बस थोड़ा सा कर लें इंतजार, आखिरी वाली CNG में

Affordable SUV in India: मार्केट में एसयूवी कारों की मांग तेजी से बढ़ रही है. अगर आप एक नई कार ख़रीदने की सोच रहे हैं, तो थोड़ा सा इंतज़ार कीजिए. टाटा से लेकर मारुति तक, इस सेगमेंट में नए विकल्प जोड़े जा रहे हैं. यहां हम आपके लिए भारत में जल्द ही लॉन्च होने वाली 4 कॉम्पैक्ट एसयूवी की सूची लेकर आए हैं. उनमें से पहली कार सीएनजी है, जबकि एक ऑफ़-रोडिंग एसयूवी भी है.

1. Tata Punch CNG:

जनवरी 2023 में टाटा पंच सीएनजी (Tata Punch CNG) को ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था. कंपनी अल्ट्रोज CNG को लॉन्च कर चुकी है, अब बारी पंच सीएनजी की है. इसे इसी साल के आखिरी में लाया जा सकता है. पंच सीएनजी में 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन होगा. यह 77 पीएस पावर और 97 एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा. टाटा ने इस कार में ट्विन सिलेंडर टेक्नोलॉजी का उपयोग किया है, जिससे 60 लीटर के बड़े सीएनजी सिलेंडर को दो हिस्सों में बांटा गया है.

2. Kia Seltos Facelift:
कुछ हफ्ते पहले विदेश में टेस्टिंग के दौरान किआ सेल्टोस के फेसलिफ्टेड वर्जन को देखा गया था. इस साल के अंत तक इसका ग्लोबल डेब्यू होने की उम्मीद है. इसकी सीधी टक्कर सेगमेंट के सबसे ज्यादा बिकने वाली हुंडई क्रेटा के साथ होगी. नई सेल्टोस फेसलिफ्ट में कुछ स्टाइलिंग चेंजेस और नवीनतम फीचर्स शामिल होंगे.

3. Hyundai Exter:
हुंडई एक्सटर एक माइक्रो एसयूवी होगी जिसे सीधे तौर पर टाटा पंच के मुकाबले पर लाया जा रहा है. इसमें ग्रैंड i10 Nios और ऑरा के प्लेटफॉर्म का उपयोग होगा. इसमें 1.2 लीटर का नेचुरली एस्पायरेटेड पेट्रोल इंजन होगा. इसके साथ सीएनजी वेरिएंट भी उपलब्ध होगा. इसे जुलाई के आसपास लॉन्च किया जा सकता है.

4. Maruti Suzuki Jimny:
मारुति सुजुकी जिम्नी को भारत में जून 2023 की शुरुआत में लॉन्च किया जाने की उम्मीद है. इसकी बुकिंग पहले से ही शुरू हो चुकी है. यह एक लाइफस्टाइल ऑफ-रोड स्पोर्ट यूटिलिटी वाहन होगा, जिसकी शुरुआती कीमत लगभग 10.5 लाख (एक्स-शोरूम) रुपये की होने की उम्मीद है. इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन होगा.

Trending news