Upcoming Electric Cars: आने वाली है इलेक्ट्रिक कारों की 'बाढ़'! सिर्फ 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है कीमत
Advertisement

Upcoming Electric Cars: आने वाली है इलेक्ट्रिक कारों की 'बाढ़'! सिर्फ 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है कीमत

Electric Cars: भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों को डिमांड बढ़ रही है, जिससे बाजार में नए इलेक्ट्रिक वाहन आने के लिए रास्ते खुल रहे हैं. तमाम कार निर्माता इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण पर फोकस कर रही हैं. 

Upcoming Electric Cars: आने वाली है इलेक्ट्रिक कारों की 'बाढ़'! सिर्फ 10 लाख रुपये से शुरू हो सकती है कीमत

Upcoming Electric Cars In India: भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों को डिमांड बढ़ रही है, जिससे बाजार में नए इलेक्ट्रिक वाहन आने के लिए रास्ते खुल रहे हैं. तमाम कार निर्माता इलेक्ट्रिक कारों के निर्माण पर फोकस कर रही हैं. टाटा मोटर्स पहले से ही इलेक्ट्रिक कारों के बाजार में अपनी पकड़ बनाए हुए है. महिंद्रा भी इलेक्ट्रिक कारों को लेकर अपनी पॉलिसी तैयार कर चुकी है और अगले कुछ महीनों में एक्सयूवी400 इलेक्ट्रिक को लॉन्च करने वाली है. इसके अलावा, एमजी और हुंडई पहले से भारत में इलेक्ट्रिक कारें बेच रही है. इसके बावजूद, आने वाले समय में कई नई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च होने वाली है. चलिए, इनके बारे में आपको बताते हैं.

Tata Altroz EV

Tata Altroz ​​EV 2023 की पहली तिमाही में लॉन्च की जा सकती है. यह वर्तमान में भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध Altroz ​​का ऑल-इलेक्ट्रिक वर्जन होगी. Altroz ​​EV को 2019 में जिनेवा मोटर शो में प्रदर्शित किया गया था. इसकी अनुमानित कीमत 12 लाख रुपये से 15 लाख रुपये तक हो सकती है. इसे फरवरी 2023 में लॉन्च किया जा सकता है.

MG Air EV

ब्रिटिश वाहन निर्माता एमजी ने हाल ही में घोषणा की है कि उसकी दो दरवाजों वाली कॉम्पैक्ट कार को भारत में आगामी 2023 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जाएगा. भारत में यह कंपनी की एंट्री लेवल कार होगी. यह 2.9 मीटर लंबी हो सकती है. इसकी अनुमानित कीमत 10 लाख रुपये हो सकती है. इसे 2023 की शुरुआत में ही लॉन्च किया जा सकता है. 

Mahindra XUV400

महिंद्रा की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी- एक्सयूवी400 ईवी जनवरी 2023 की शुरुआत में लॉन्च होगी. बाजार में यह टाटा नेक्सन ईवी मैक्स और एमजी जेडएस ईवी को टक्कर देगी. इलेक्ट्रिक एसयूवी में 39.4 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलेगा. इसकी अनुमानित कीमत 12 लाख रुपये 16 लाख रुपये तक हो सकती है. इसे जनवरी 2023 में लॉन्च किया जा सकता है.

Hyundai Ioniq 5

Hyundai Ioniq 5 के ग्लोबल मॉडल में 58 kWh और 72.6 kWh बैटरी ऑप्शन में आता है. इसे भारत में 2023 के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है. इसकी अनुमानित कीमत 45 लाख रुपये हो सकती है. इसे 2023 के मध्य में लॉन्च किया जा सकता है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news