Putin ने Kim Jong Un को गिफ्ट की ये लग्जरी कार, फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे आपके होश!
Advertisement
trendingNow12302392

Putin ने Kim Jong Un को गिफ्ट की ये लग्जरी कार, फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे आपके होश!

Putin Gift Aurus Senat to Kim Jong Un: रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को एक लक्जरी लिमोजिन Aurus Senat गिफ्ट में दी. अपनी मुलाकात के बाद दोनों इस आलीशान गाड़ी की टेस्ट ड्राइव के लिए भी गए, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. 

Putin ने Kim Jong Un को गिफ्ट की ये लग्जरी कार, फीचर्स जानकर उड़ जाएंगे आपके होश!

Aurus Senat Features: पिछले 24 सालों में पहली बार रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उत्तर कोरिया का दौरा किया. दोस्ती की निशानी के रूप में रूसी राष्ट्रपति पुतिन ने उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को एक लक्जरी लिमोजिन Aurus Senat गिफ्ट में दी. अपनी मुलाकात के बाद दोनों इस आलीशान गाड़ी की टेस्ट ड्राइव के लिए भी गए, जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं. लोग इस कार में खूब बात कर रहे हैं. इस कार के फीचर्स लोगों के बीच चर्चा का विषय बने हुए हैं. 

पुतिन और किम जोंग उन की टेस्ट ड्राइव को वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, इस वीडियो में पुतिन को ब्लैक कलर की Aurus Senat कार चलाते हुए देखा जा सकता है और किम जोंग उन फ्रंट पैसेंजर सीट बैठे हुए हैं. दोनों के बीच काफी अच्छी कैमिस्ट्री भी दिखाई दे रही है. पुतिन ने फरवरी में किम को अपनी पहली ऑरस लिमोजिन दी थी, इसलिए किम के पास अब Aurus Senat कार हैं. 

Aurus Senat में क्या है खास

अब इस कार की खासियत के बारे में बात करते हैं. यह कार तीन वर्जन में आती है, जिनके नाम Standard Senat, Senat Long और Senat Limousine है. यह कार पूरी तरह से बख्तरबंद है और इसमें हाइब्रिड 4.4-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन लगा है जो 598 hp और 880 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इस कार को चलता-फिरता किला माना जाता है. 

हालांकि, किम जोंग उन को गिफ्ट की गई नई कार के स्पेसिफिकेशंस की अभी पुष्टि नहीं की जा सकती है, लेकिन यह एक बख्तरबंद कार होने की उम्मीद है. ऑरस में ADAS, इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम, इमरजेंसी कॉल सपोर्ट, बैक एलईडी लाइटिंग के 8 मोड, वायरलेस फोन चार्जर, वाईफाई सहित अन्य सुविधाएं हैं. ऑरस मोटर्स ने 2021 में रूस के तातारस्तान क्षेत्र में अपनी कारों का निर्माण शुरू किया. पिछले महीने, एक वरिष्ठ रूसी अधिकारी ने घोषणा की कि ऑरस कारों का उत्पादन इस साल सेंट पीटर्सबर्ग में एक पूर्व टोयोटा कारखाने में भी शुरू होगा. 

Trending news