Maruti Swift छोड़ो, खरीद डालो ये ज्यादा फीचर्स वाली सस्ती धांसू कार!
Advertisement

Maruti Swift छोड़ो, खरीद डालो ये ज्यादा फीचर्स वाली सस्ती धांसू कार!

Hyundai Grand i10 Nios: बाजार में हुंडई ग्रैंड आई10 निओस का मुकाबला मारुति स्विफ्ट से रहता है. लेकिन, स्विफ्ट की बिक्री ज्यादा होती है. हालांकि, फीचर्स के मामले में नई ग्रैंड आई10 निओस आगे है.

Maruti Swift छोड़ो, खरीद डालो ये ज्यादा फीचर्स वाली सस्ती धांसू कार!

Hyundai Grand i10 Nios Features: बाजार में हुंडई ग्रैंड आई10 निओस का मुकाबला मारुति स्विफ्ट से रहता है. लेकिन, स्विफ्ट की बिक्री ज्यादा होती है. हालांकि, फीचर्स के मामले में नई ग्रैंड आई10 निओस आगे है. दरअसल, हुंडई ने इसी साल Grand i10 Nios का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है, जिसमें कई नए फीचर्स जोड़े गए हैं. इसमें कई कॉस्मेटिक अपडेट्स भी किए गए हैं. चलिए, ऐसे 5 फीचर्स बताते हैं, जो Grand i10 Nios में मिलते हैं लेकिन Swift में नहीं आते.

1. छह एयरबैग
एयरबैग दुर्घटना में गंभीर चोट लगने से बचाते हैं. यह सेफ्टी फीचर है. नई हुंडई ग्रैंड आई10 निओस में छह एयरबैग आते हैं, जो इस सेगमेंट की किसी अन्य कार में नहीं मिलते. स्विफ्ट के सभी वेरिएंट्स में सिर्फ डुअल फ्रंट एयरबैग ही मिलते हैं.

2. हिल होल्ड असिस्ट
हिल होल्ड असिस्ट एक सेफ्टी फीचर है, जो ढलान पर काम आता है. Grand i10 Nios और Swift, दोनों में ही हिल होल्ड असिस्ट आता है लेकिन यह स्विफ्ट के सिर्फ एएमटी वेरिएंट में मिलता है जबकि निओस में यह मैनुअल वेरिएंट्स में भी मिलता है.

3. रियर एसी वेंट
रियर एसी वेंट्स कार के पीछे वाले में तापमान को नियंत्रित करने में मदद करते हैं. हुंडई ग्रैंड आई10 निओस में ब्लोअर कंट्रोल के साथ रियर एसी वेंट ऑफर किए जाते हैं, यह पुरानी ग्रैंड आई10 निओस में भी दिए जाते थे. वहीं, स्विफ्ट में यह फीचर नहीं मिलता है. 

4. वायरलेस चार्जिंग
कारों में मोबाइल चार्ज करने के लिए वायरलेस चार्जिंग बहुत सुविधाजनक तरीका है. हुंडई ग्रैंड आई10 निओस में अब वायरलेस चार्जिंग पैड दिया जाने लगा है. इसके हाई-एंड स्पोर्ट्ज वेरिएंट से वायरलेस चार्जिंग पैड मिलता है. लेकिन, ​​स्विफ्ट में इस फीचर की कमी है.

5. टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम
नई हुंडई ग्रैंड आई10 निओस में टीपीएमएस (टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम) ऑफर किया जा रहा है लेकिन स्विफ्ट में यह फीचर नहीं आता है. हालांकि, ऑफिशियल एक्सेसरी के रूप में इसे लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें-

Tata Nexon EV नहीं पसंद तो ये Electric SUV देखें, 456KM की मिलेगी रेंज; कीमत बस इतनी

Hyundai Exter खरीदें या Maruti Fronx? जानें कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स

Trending news