Exter में Hyundai ने न जाने क्या सोचकर दिया ये 'फालतू' फीचर, किसी काम का नहीं!
Advertisement
trendingNow11827335

Exter में Hyundai ने न जाने क्या सोचकर दिया ये 'फालतू' फीचर, किसी काम का नहीं!

Hyundai Exter: अपने सेगमेंट में एक्सटर अकेली है, जो वायरलेस चार्जिंग ऑफर करती है लेकिन ग्राहकों के लिए यह बहुत ज्यादा प्रैक्टिकल नहीं है क्योंकि कार में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले नहीं आता है. 

हुंडई ने एक्सटर माइक्रो एसयूवी लॉन्च की है, जो कंपनी के पोर्टफोलियो की सबसे छोटी एसयूवी है और बाजार में टाटा पंच को टक्कर देती है.

Hyundai Exter SUV: हुंडई कारों की दो वजहों से काफी तारीफ होती है, पहली कि यह अच्छे फीचर्स ऑफर करती है और दूसरी यह कि इनके इंटीरियर में क्वालिटी मटेरियल इस्तेमाल होता है. हाल ही में हुंडई ने एक्सटर माइक्रो एसयूवी लॉन्च की है, जो कंपनी के पोर्टफोलियो की सबसे छोटी एसयूवी है और बाजार में टाटा पंच को टक्कर देती है. इसमें कई अच्छे फीचर्स दिए गए हैं, जिनमें वायरलेस चार्जिंग भी शामिल है.

किसी काम का नहीं वायरलेस चार्जिंग फीचर?

अपने सेगमेंट में एक्सटर अकेली है, जो वायरलेस चार्जिंग ऑफर करती है लेकिन ग्राहकों के लिए यह बहुत ज्यादा प्रैक्टिकल नहीं है क्योंकि कार में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले नहीं आता है. अब अगर कार ओनर को एंड्रॉइड ऑटो या ऐप्पल कारप्ले इस्तेमाल करने के लिए केबल गाड़ी में रखनी ही होगी तो फिर वायरलेस चार्जिंग उसके ज्यादा काम की नहीं है क्योंकि उसका फोन तो केबल से भी चार्ज हो सकता है.

अगर कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले वायरलेस दिया जाता तब वायरलेस चार्जिंग का ग्राहकों को ज्यादा लाभ होता लेकिन इसमें वायर्ड एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले मिलता है. अगर वायरलेस चार्जिंग फीचर को हटाकर उसकी जगह कोई अन्य जरूरी और बेहतर फीचर दे देती तो वह शायद ग्राहकों के लिए ज्यादा बेहतर होता. इसके अलावा, कंपनी वायरलेस चार्जिंग को हटाकर कार की कीमत को और भी कर सकती थी.

एक्सटर के बारे में

बता दें कि एक्सटर की कीमत 5.99 लाख रुपये से 10 लाख रुपये (इंट्रोडक्ट्री एक्स-शोरूम) के बीच है. इसमें 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है, पेट्रोल पर 83 पीएस/114 एनएम और सीएनजी 69 पीएस/95 एनएम जनरेट करता है. इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का ऑप्शन आता है. सीएनजी पर यह 27.1 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज ऑफर कर सकती है.

Trending news