Yamaha RX100 फिर होगी लॉन्च! सामने आई दिलों की धड़कन बढ़ा देने वाली ये बड़ी जानकारी
Advertisement

Yamaha RX100 फिर होगी लॉन्च! सामने आई दिलों की धड़कन बढ़ा देने वाली ये बड़ी जानकारी

Yamaha RX100: यामाह इंडिया के सामने चुनौती है कि वह ऐसे ही किसी भी बाइक पर RX100 बैज नहीं दे सकती है क्योंकि RX100 एक लीजेंड बाइक रही है और नई RX100 के लिए कंपनी को कोई नई ऐसी ही बाइक तैयार करनी होगी, जो RX100 का बैज संभालने के काबिल हो.

Yamaha RX100 फिर होगी लॉन्च! सामने आई दिलों की धड़कन बढ़ा देने वाली ये बड़ी जानकारी

Yamaha RX100 To Launch Soon: भारत में यामाहा की एक ऐसी बाइक थी, जिसे शायद हर शख्स आज भी जानता होगा फिर चाहे वह किसी भी उम्र या जनरेशन का हो. हमें विश्वास है कि यह पढ़ते ही आपके दिमाग में Yamaha RX100 का नाम आ गया होगा क्योंकि भारत में यामाह का इससे ज्यादा लोकप्रिय शायद ही कोई और प्रोडक्ट रहा हो. एक समय पर यह बाइक लोगों के दिलों पर राज करती थी और आज भी इसे पसंद करने वालों की संख्या काफी ज्यादा होगी. यह बाइक 1985 से उत्पादन में थी और 1996 तक रही. लेकिन, अब एक बार फिर से यामाह इसे लॉन्च तक सकती है. 

बिजनेसलाइन को दिए एक साक्षात्कार में यामाहा इंडिया के अध्यक्ष ईशिन चिहाना ने खुलासा किया कि यामाहा ने अब तक किसी भी उत्पाद पर प्रतिष्ठित RX100 मॉनीकर का इस्तेमाल नहीं किया है क्योंकि इसे लेकर भविष्य के लिए उनकी योजना है. उनका यह बयान इशारा करता है कि RX100 वापस आ सकती है. लेकिन, एक बड़ी बात यह है कि पुरानी Yamaha RX100 को वापस नहीं ला सकती क्योंकि यह टू-स्ट्रोक इंजन पर आधारित थी, जो कभी भी कड़े BS6 उत्सर्जन मानदंडों पर खरा नहीं उतर सकता है. ऐसे में इसके इंजन में बदलाव किया जा सकता है. डिजाइन भी अपडेट हो सकता है.

ऐसे में यामाह इंडिया के सामने चुनौती है कि वह ऐसे ही किसी भी बाइक पर RX100 बैज नहीं दे सकती है क्योंकि RX100 एक लीजेंड बाइक रही है और नई RX100 के लिए कंपनी को कोई नई ऐसी ही बाइक तैयार करनी होगी, जो RX100 का बैज संभालने के काबिल हो. इसके लिए कंपनी पुराने मॉडल को श्रद्धांजलि देते हुए रेट्रो डिज़ाइन का संयोजन वाला डिजाइन ला सकती है. यामाहा इंडिया के लिए यह एक बहुत बड़ा काम है.

हालांकि, RX100 के फिर से लॉन्च होने का इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार जल्द खत्म नहीं होगा. रिपोर्ट्स के अनुसार, अगर यामाह RX100  को लाती है तो 2025 से पहले नहीं आएगी. हालांकि, कंपनी इसे 2026 के लिए प्लान कर सकती है. बता दें कि वर्तमान में यामाहा के पोर्टफोलियो में केवल 125cc स्कूटर, 150cc स्ट्रीट और स्पोर्ट मोटरसाइकिल तथा 250cc स्ट्रीट बाइक शामिल हैं.

ये खबर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news