Astro Tips: सूरज ढलने के बाद भूलकर भी न करें ये काम, घर में हो जाएगा दरिद्रता का वास
Advertisement

Astro Tips: सूरज ढलने के बाद भूलकर भी न करें ये काम, घर में हो जाएगा दरिद्रता का वास

Vastu Dosh ke Upay: वास्तु शास्त्रों में सूर्यास्त के बाद कुछ काम करने की मनाही होती है. इन कामों को सूर्यास्त के बाद बाद करना अशुभ माना जाता है. बताया गया है कि जो भी व्यक्ति सूर्यास्त के बाद इन कामों को करता है. उसके घर में नकारात्मकता का वास होने लगता हैं. 

 

सूर्यास्त के बाद न करें ये काम

Vastu Tips For Evening: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन से जुड़ी कई चीजों के बारे में बताया गया है. इसके साथ ही व्यक्ति को कब किन चीजों को करना चाहिए और किन चीजों को नहीं करना चाहिए इसे लेकर भी कई नियम बताए गए हैं. ऐसे ही वास्तु शास्त्रों में सूर्यास्त के बाद कुछ काम करने की मनाही होती है. इन कामों को सूर्यास्त के बाद बाद करना अशुभ माना जाता है. बताया गया है कि जो भी व्यक्ति सूर्यास्त के बाद इन कामों को करता है. उसके घर में नकारात्मकता का वास होने लगता हैं. साथ ही धन की देवी मां लक्ष्मी भी नाराज होकर घर छोड़कर चली जाती है. तो चलिए जानते हैं ये काम कौन से हैं.

सूर्यास्त के बाद न करें ये काम 

- कई लोगों को आदत होती है कि वो शाम के समय नहाते हैं.  धार्मिक मान्यताओं के अनुसार सूर्यास्त के बाद स्नान करने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती है और व्यक्ति को दरिद्रता का सामना करना पड़ता है. ऐसे में कोशिश करें कि सूरज ढलने से पहले ही स्नान कर लें. 

- वास्तु शास्त्र के अनुसार रात में कपड़े धोने और उनको आसमान के नीचे फैलाने से उनमें नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करने लगती है. जब इन कपड़ों को कोई भी व्यक्ति पहनता है तो उस व्यक्ति के अंदर भी नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश करने लगती है. इसलिए सूरज ढलने के बाद कभी भी कपड़ों को नहीं धोना चाहिए.

- ज्योतिष शास्त्रों में इस बारे में बताया गया है कि सूरज ढलते समय से भोजन नहीं करना चाहिए. शाम को जो बचा हुआ खाना होता है उसे खुला नहीं छोड़ना चाहिए.  इससे खाने में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होने लगता है और मां लक्ष्मी जी से नाराज होती है.

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news