Vastu Tips: वास्तु दोष ने कर लिया है नाक में दम? इन उपायों से मिलेगा समाधान; नौकरी में सफलता पकड़ेगी रफ्तार
Advertisement
trendingNow11603953

Vastu Tips: वास्तु दोष ने कर लिया है नाक में दम? इन उपायों से मिलेगा समाधान; नौकरी में सफलता पकड़ेगी रफ्तार

Vastu Shastra Upay: अगर आपकी समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं और आपके बनते-बनते काम बिगड़ जाते हैं और इस वजह से आप काफी तनाव में रहते हैं तो, इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण आपके घर में लगने वाला वास्तु दोष (vastu dosh) भी हो सकता है. 

वास्तु दोष के उपाय

Vastu Dosh Ke Upay In Hindi: अगर आपकी समस्याएं खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं या फिर व्यापार या नौकरी में कोई न कोई बाधा बनी रहती है और बनते-बनते काम बिगड़ जाते हैं और इस वजह से आप काफी तनाव में रहते हैं तो, इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण आपके घर में लगने वाला वास्तु दोष (vastu dosh) हो सकता है, वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि वास्तु दोष जिस व्यक्ति पर लगता है उसके जीवन में तबाही ला देता है. ऐसे में आज हम आपको वास्तु के ही कुछ ऐसे कारगार उपाय बता रहे हैं, जिससे आपके घर के सभी वास्तु दोष समाप्त हो जाएंगे.

वास्तु दोष दूर करने के उपाय

मनी प्लांट का पौधा लगाएं- वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की उत्तर दिशा में मनी प्लांट का पौधा लगाने से सुख-समृद्धि का वास बना रहता है और वास्तु दोष को दूर करने में लाभकारी सिद्ध होता है. मान्यताओं के आधार पर उत्तर दिशा को भंडार कोण बताया गया है. जिससे घर में कभी आर्थिक संकट नहीं आता है. 

दर्पण लगाएं- घर से वास्तु दोष दूर करने के लिए घर की छत पर एक बड़ा गोल आईना मकार की छत पर इस हिसाब से लगाएं कि मकान की पूरी छाया उसमें आ जाए. ऐसा करने से घर का वास्तु दोष दूर हो जाएगा और परिवार में खुशहाली बनी रहेगी. 

मुख्य द्वार पर करें ये उपाय- अगर आप घर से वास्तु दोष दूर करना चाहते हैं तो घर के मुख्य दरवाजे पर लाल कपड़े में या मोली में शंख, सीप, समुद्री झाग और कौड़ी बांधकर दरवाजे पर लटका दें. ऐसा करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होगा और आपके सुख-समृद्धि में वृद्धि होगी. 

स्वास्तिक चिन्ह लगाए- हिंदू धर्म में स्वास्तिक के चिन्ह का विशेष महत्व है. यदि आपके घर में वास्तु दोष है और आप वास्तु दोष से मुक्त होना चाहते हैं तो घर के मुख्य दरवाजे पर सिंदूर से नौ अंगुल लंबा और नौ अंगुल चौड़ा स्वास्तिक का चिन्ह चौड़ा होना चाहिए. ऐसा करने से सौभाग्य में वृद्धि होती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news