Dream Meaning: सपने में दिख जाएं ये चीजें तो भूलकर भी न करें शेयर, उल्टे पांव लौट जाएंगी मां लक्ष्मी
Advertisement

Dream Meaning: सपने में दिख जाएं ये चीजें तो भूलकर भी न करें शेयर, उल्टे पांव लौट जाएंगी मां लक्ष्मी

Dream Science : स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि कुछ सपने हमें अपने तक ही रखने चाहिए. ये भविष्य में होने वाली शुभ घटनाओं की ओर इशारा करते हैं, और अगर किसी से भी इनको शेयर कर रहे हैं तो आपकी बनते-बनते काम रूक जाएंगे.

इन सपनों को भूलकर न करें साझा

Swapna Shastra in Hindi: रात में सोते समय सपने देखना आम बात है. अक्सर हम सपने में वही घटनाएं या चीजें देख रहे होते हैं, जिनके बारे में हम पूरे दिन सोच रहे होते हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार,जो भी सपने हम देखते हैं वो जीवन में होने वाली शुभ और अशुभ घटनाओं की तरफ संकेत देते हैं, कुछ सपने ऐसे होते हैं कि जो हमारे मन में रह जाते हैं और घर-परिवार के लोगों से साझा कर लेते हैं, लेकिन स्वप्न शास्त्र में बताया गया है कि कुछ सपने हमें अपने तक ही रखने चाहिए. ये भविष्य में होने वाली शुभ घटनाओं की ओर इशारा करते हैं, और अगर किसी से भी इनको शेयर कर रहे हैं तो आपकी बनते-बनते काम रूक जाएंगे. तो चलिए जानते हैं ये सपने कौन-से हैं. 

इन सपनों को न करें साझा 

सपने में हरा-भरा बगीचा देखना : स्वप्न शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में हरा-भरा बगीचा या फलों से लदा पेड़ देख रहे हैं तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है.  इस सपने का अर्थ है कि आपकी आर्थिक स्थिति जल्द ही बेहतर होने वाली है और आपको जल्द ही कोई शुभ समाचार मिल सकता है.

चांदी से भरा हुआ कलश : अगर आपको सपने में चांदी से भरा हुआ कलश नजर आता है तो इस तरह का सपने बहुत ही शुभ माना जाता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार, इस तरह का सपना आना जीवन में अच्छे दिन आने के संकेत देता है. इस तरह का सपना इशारा करता है कि आने वाले भविष्य में आपके अच्छे दिन आने वाले है. 

सपने में जलता हुआ दीपक दिखाई देना : स्वप्न शास्त्र के अनुसार, सपने में जलता हुआ दीपक देखना एक बहुत ही शुभ संकेत माना जाता है. ऐसा सपना इस बात की ओर संकेत करता है कि आपको जीवन में तरक्की के नए अवसर मिलने वाले हैं. 

सपने में सांप को देखना : यदि आपको ऐसा सपना दिखाई दिया है जिसमें आप खुद को सांपों से घिरा हुआ पाते हैं या फिर सांप आपके सामने फन फैलाए हुए बैठा है, तो यह सपना धन प्राप्ति और मान-सम्मान में वृद्धि का संकेत होता है. ध्यान रखें कि सपने को किसी से साझा ना करें. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news