Vastu tips: गुड़हल के उपाय से चमक जाएगी किस्मत, शुक्रवार को करें ये काम; पैसों से भर जाएगी तिजोरी!
Advertisement
trendingNow11456261

Vastu tips: गुड़हल के उपाय से चमक जाएगी किस्मत, शुक्रवार को करें ये काम; पैसों से भर जाएगी तिजोरी!

Gudahal Ke Upay: अगर आपके घर में किसी तरह की कलह चल रही है तो गुड़हल के फूल का यह उपाय घर के झगड़े को सुलझा कर सुख-समृद्धि को बढ़ावा देगा. इसके लिए हर शुक्रवार को आपको बस एक आसान काम करना होगा.

फाइल फोटो

Hibiscus Flower For Money: कई लोग ऐसे होते हैं जो जीवनभर खूब मेहनत करते हैं लेकिन उनको मेहनत का फल नहीं मिलता है. पैसे की तंगी की वजह से घर में कलह होती है. गुड़हल के फूल के इस्तेमाल से इन सभी दिक्कतों से छुटकारा पाया जा सकता है. हिंदू धर्म में फूलों को खास महत्व दिया गया है. इसके इस्तेमाल से कई तरह के दोषों से छुटकारा मिलता है. फूलों को देवी-देवताओं को अर्पित करने से उनका आशीर्वाद घर-परिवार पर बना रहता है. सभी फूलों में गुड़हल के फूल का खास महत्व है. यह देवी पूजन में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. माता दुर्गा को गुड़हल का फूल सबसे ज्यादा प्रिय है. शुक्रवार के दिन गुड़हल से यह उपाय करने पर घर की सुख-समृद्धि में इजाफा होता है.

गुड़हल के फूल से करें ये उपाय

वास्तु और ज्योतिष के अनुसार गुड़हल का फूल को बेहद शुभ माना जाता है. मां दुर्गा को यह फूल से विशेष रूप से पसंद है. अगर आप हर शुक्रवार को सूर्य को जल देते हुए गुड़हल के फूल का इस्तेमाल करते हैं तो आपका दुश्मन भी आपका कुछ नहीं बिगाड़ पाता है. यह आपको जीवन में अपार सफलता देता है.

माता लक्ष्मी को चढ़ाएं गुड़हल का फूल

धर्म के जानकार बताते हैं कि 11 शुक्रवार तक लगातार माता लक्ष्मी को अगर गुड़हल का फूल अर्पित करते हैं तो इससे वैवाहिक जीवन में खुशहाली आती है और परिवार के आपसी कलह का अंत हो जाता है. हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. माता को लाल गुड़हल चढ़ाने से घर की आर्थिक दिक्कतें दूर हो जाती हैं और घर की तिजारी पैसे से भरी होती है. माता दुर्गा को लाल गुड़हल चढ़ाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

Trending news