Maa Annapurna: आर्थिक तंगी दूर करने को इस दिशा में रखें मां अन्नपूर्णा की तस्वीर, सुख-समृद्धि में होगी वृद्धि
Advertisement
trendingNow11855448

Maa Annapurna: आर्थिक तंगी दूर करने को इस दिशा में रखें मां अन्नपूर्णा की तस्वीर, सुख-समृद्धि में होगी वृद्धि

Annapurna Maa Image: जिस तरह मां लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है. वैसे ही मां अन्नपूर्णा को अन्न की देवी माना जाता है. घर में मां अन्नपूर्णा की तस्वीर लगाने से परिवार में सुख-समृद्धि बरकरार रहती है.

 

Maa Annapurna

अन्नपूर्णा माता की फोटो कहां लगाएं: हर इंसान की तमन्ना होती है कि उसके घर में हमेशा बरकत बनी रहे. धन-धान्य और अन्न की कमी न हो. इसके लिए मां अन्नपूर्णा की तस्वीर या प्रतिमा घर में स्थापित कर, उनकी पूजा करनी चाहिए. इससे सौभाग्य में वृद्धि होती है और घर का धन-धान्य भंडार हमेशा भरे रहता है. हालांकि, लोग घर में मां की तस्वीर तो लगा लेते हैं, लेकिन सही दिशा का ध्यान नहीं रखते हैं. जबकि, वास्तु शास्त्र में दिशाओं का बेहद महत्व है. ऐसे में आज बताएंगे कि मां अन्नपूर्णा की तस्वीर किस दिशा में लगानी चाहिए.  

दिशा

घर में आर्थिक परेशानी हो रही हो तो सौभाग्य के लिए इनकी तस्वीर को जरूर लगाना चाहिए. वास्तु शास्त्र के अनुसार, मां अन्नपूर्णा की तस्वीर घर को में पूर्व-दक्षिण दिशा के मध्य स्थान में रखना चाहिए. इससे आर्थिक तंगी की समस्या से निजात मिलती है. वास्तु में दक्षिण-पूर्व दिशा को भी पवित्र माना जाता है. इस दिशा में मां अन्नपूर्णा की तस्वीर रखने से घर में सुख-समृद्धि और सौभाग्य का आगमन होता है. 

किचन

मां अन्नपूर्णा को धन और धान्य की देवी माना जाता है. मान्यता है कि इनके तस्वीर की स्थापना से घर में किसी भी तरह के अनाज की कमी नहीं रहती. ऐसे में इनके तस्वीर को किचन में भी लगाया जा सकता है. किचन में मां की तस्वीर को उत्तर-पूर्व दिशा में लगाया जाना चाहिए. कई लोग मां अन्नपूर्णा की तस्वीर को किचन में नहीं रखते हैं. ऐसे में जो लोग मंदिर में भी मां की तस्वीर को रख सकते हैं. किचन में अगर मां की तस्वीर रखी है तो चूल्हे के दोनों तरफ दीपक जलाएं, इससे मां अन्नपूर्णा प्रसन्न होती हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

रंक से राजा बना देती है शुक्र की महादशा, 20 साल तक होती है धन-धान्य की बरसात
Janmashtami: बिना इन सामानों के अधुरी रह जाएगी जन्माष्टमी पूजा, ये रही सामग्री की पूरी लिस्ट

 

Trending news