Mangalwar Ke Upay: आज ही कर लें वटवृक्ष का ये उपाय, बजरंगबली करेंगे हर इच्छा पूरी
Advertisement

Mangalwar Ke Upay: आज ही कर लें वटवृक्ष का ये उपाय, बजरंगबली करेंगे हर इच्छा पूरी

Tuesday Remedies: ज्योतिष शास्त्र में भी वटवृक्ष के पत्तों के कुछ ऐसे उपाय भी दिए गए हैं. मान्यता है कि इन उपायों को मंगलवार के दिन करने से हनुमान जी आपकी समस्त समस्याओं का समाधान करते हैं. 

 

मंगलवार के उपाय

Hanumanji Ke Upay: हिंदू धर्मशास्त्रों में बरगद के पेड़ यानी वटवृक्ष को बहुत ही शुभ माना गया है. मान्यता है कि बरगद के पेड़ में समस्त देवी-देवताओं का वास है.  यही कारण है कि इस वृक्ष को मंदिरों में भी लगाया जाता है और पूजा की जाती है. ज्योतिष शास्त्र में भी वटवृक्ष के पत्तों के कुछ ऐसे उपाय भी दिए गए हैं. मान्यता है कि इन उपायों को मंगलवार के दिन करने से हनुमान जी आपकी समस्त समस्याओं का समाधान करते हैं. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में.

हनुमानजी की कृपा प्राप्त करने के लिए

मंगलवार के दिन वटवृक्ष के 108 हरे और ताजे पत्ते लें और इन पर लाल कुमकुम से पत्ते पर राम नाम लिखें. अब इन पत्तों को किसी हनुमानजी के मंदिर जाकर उनको अर्पित कर दें. ऐसा करने से आप सदैव बजरंग बली की कृपा बनी रहेगी और सभी मनोकामनाएं पूरी होती है. 

धन और समृद्धि के लिए 

मान्यताओं के अनुसार वटवृक्ष का एक पत्ता लें. ध्यान रहें कि पत्ता कहीं से कटा या टूटा हुआ न हो. कर उस पर गीली हल्दी से स्वास्तिक का चिह्न बनाकर उसे अपने घर के मंदिर या तिजोरी में रख दें. जब यह पत्ता खराब होने लग जाए तो इसकी जगह दूसरा पत्ता रख दें. इस उपाय को करने से घर में धन समृद्धि बनी रहती है. 

सभी इच्छाओं के लिए

धार्मकि मान्यताओं केअनुसार वटवृक्ष का एक हरा पत्ता लें और इस पर पीले रंग के अपनी इच्छा लिखे और किसी नदी या बहते साफ पानी में बहा दें. इस उपाय को करने से आपकी इच्छाएं पूरी होना आरंभ हो जाएंगी.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news