नीम करोली बाबा ने बताए हैं तरक्की पाने के आसान उपाय, इनके पालन से चमक जाएगी सोई किस्मत
Advertisement
trendingNow11852139

नीम करोली बाबा ने बताए हैं तरक्की पाने के आसान उपाय, इनके पालन से चमक जाएगी सोई किस्मत

Neem Karoli Baba: नीम करोली बाबा महान संत थे जो देश में ही नहीं विदेश में भी काफी प्रसिद्ध हैं. बड़ी-बड़ी हस्तियां उनके दर्शन हो आते रहते थे जिनमें एप्पल के सीईओ स्टीव जॉब्स का नाम भी शामिल हैं. उन्होंने अपने जीवन में कई लोगों का मार्गदर्शन किया है और कई अनमोल विचार दिए है.

 

neem karoli baba vichar

Neem Karoli baba teachings: नीम करोली बाबा का नाम तो सभी ने सुना है वे 20वीं सदी के महान संतों में से एक थे. भक्त उन्हें हनुमान जी के अवतार मानते हैं. नीम करोली बाबा देश में ही नहीं विदेश में भी काफी प्रसिद्ध हैं. बड़ी-बड़ी हस्तियां उनके दर्शन हो आते रहते थे. उन्होंने अपने जीवन में कई लोगों का मार्गदर्शन किया है और कई ऐसे अनमोल विचार दिए है जिनको जीवन में अपनाने से व्यक्ति की किस्मत चमक सकती है. उनके विचारों के अपनाकर सफलता प्राप्त की जा सकती है. 

बीते हुए कल के बारे में न सोचें न किसी को बताएं

नीम करोली बाबा ने कहा है कि अपने अतीत के बारे में किसी को नहीं बताना चाहिए. चाहे किसी व्यक्ति के साथ अच्छा हुआ है या बुरा उसे अपने बीते हुए कल को पीछे छोड़कर आगे के बारे में सोचना चाहिए. 

अर्थिक समस्या के बारे में किसी को न कहें

नीम करोली बाबा ने कहा है कि अगर कोई व्यक्ति किसी आर्थिक समस्या का सामना कर रहा है तो उसे इसके बारे में किसी से भी नहीं कहना चाहिए. बस प्रयास करते जाएं सफलता जरूर मिलेगी.

आय न बताएं

नीम करोली बाबा ने कहा है कि लोगों को अपनी आय के बारे में किसी से भी नहीं कहना चाहिए. इससे लोगों की हाय लगती है और नकारात्मकता बढ़ती है.  

दान करना सीखें

बाबा नीम करोली कहते हैं कि अगर कोई व्यक्ति अमीर है और उसमें दान की भावना नहीं है तो ऐसा व्यक्ति अमीर होकर भी गरीब ही रहता हैं. ऐसे में व्यक्ति को गरीबों और जरूरतमंद लोगों को दिल खोलकर दान करना चाहिए. तभी उसकी आय में बरकत होती है. 

कमजोरी न बताएं

नीम करोली बाबा कहते हैं कि किसी भी व्यक्ति को अपनी कमजोरी कभी नहीं बतानी चाहिए. लोग इसका फायदा उठाते हैं. आपकी कमजोरी को आपकी सफलता के बीच में लाने की कोशिश करते हैं. इस कारण व्यक्ति को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. 

Shani-Surya: 180 डिग्री पर आमने-सामने आए सूर्य-शनि, शुरू हुआ इन लोगों का मुश्किल भरा समय; रखें ध्यान
 

Vastu Tips: घर में घोड़ों की ऐसी पेंटिंग दिखाती है कमाल, करते हैं दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news