Numerology: इन 3 डेट ऑफ बर्थ वालों पर शनि देव रहते हैं मेहरबान, जिंदगी भर कमाते हैं नाम और पैसा
Advertisement
trendingNow11569807

Numerology: इन 3 डेट ऑफ बर्थ वालों पर शनि देव रहते हैं मेहरबान, जिंदगी भर कमाते हैं नाम और पैसा

Ank Shastra: अंक शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि मूलांक 8 में जन्मे लोगों पर शनिदेव काफी मेहरबान होते है. शनि देव को कर्मफलदाता, दंडकारी और न्यायाधीश बताया गया है. शनि का प्रिय अंक 8 माना जाता है क्योंकि शनि देव इस मूलांक के स्वामी है, साथ ही मकर और कुंभ राशि के स्वामी भी शनिदेव हैं

मूलांक 8 पर शनिदेव की कृपा

Numerology Mulank 8 : ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कुंडली में शनि ग्रह  की स्थिति मजबूत हो तो आपको जिंदगीभर अच्छे परिणाम प्राप्त होते है. वहीं अंक शास्त्र के अनुसार बताया गया है कि मूलांक 8 में जन्मे लोगों पर शनिदेव काफी मेहरबान होते है. शनि देव को कर्मफलदाता, दंडकारी और न्यायाधीश बताया गया है. अंक ज्योतिष के अनुसार शनि का प्रिय अंक 8 माना जाता है क्योंकि शनि देव इस मूलांक के स्वामी है, साथ ही मकर और कुंभ राशि के स्वामी भी शनिदेव हैं.  आइए जानते हैं कि इस मूलांक के लोगों पर शनिदेव की किस प्रकार की कृपा रहती है और इनके स्वभाव और व्यवहार के बारे में 

इन डेट बर्थ पर रहती हैं शनिदेव की कृपा  : 

अंकशास्त्र के अनुसाप बताया गया है कि जिन लोगों की जन्म तारीख 8, 17 या 26 होती है. ऐसे लोगों का मूलांक 8 होता है और इन जातकों पर शनि देव की विशेष कृपा रहती है. 

- 8, 17 और 26 तारीख यानी मूलांक 8 पर जन्मे लोग बहुत मेहनती होते हैं. ये लोग अपने जीवन में सफलता पाने के लिए गलत रास्ते का चयन नहीं करते हैं और अपनी हर जिम्मेदारी को बखूबी निभाते हैं. और गलत बात को गलत या उसे नकारने का साहस रखते हैं. 

- मूलांक 8 वाले जातक बिल्कुल भी दिखावा करना पसंद नहीं करते हैं, ये लोग शांत रहना पसंद करते है और अपने काम को चुपचाप अपना काम करना पसंद करते हैं. 

- मूलांक 8 के जातकों को अपनी मेहनत की सफलता देर से मिलती है. अंक शास्त्र के अनुसार इन लोगों को 30 साल की उम्र में जाकर अपनी लाइफ में अपनी जगह बना लेते हैं. 

- अंकशास्त्र में बताया गया है कि मूलांक 8 के जातक की एक खासियत होती है कि ये लोग पैसा जोड़ने में माहिर माने जाते हैं और पैसों को जल्दबाजी में खर्च नहीं करते हैं.  पैसा जोड़ने की आदत के कारण इनको कभी पैसों की कमी नहीं होती है. 

- अंक शास्त्र में बताया गया है कि मूलांक 8 के लोग जिद्दी स्वभाव के होते हैं. जिस बात को करने की ठान लेते हैं उसे करके ही दम लेते हैं. अक्सर लोग इन्हें खुद से अलग समझने लगते है. ये लोग अधिक बातें करने से बचते है और कम बोलने वाले लोग पसंद आते हैं.   

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news