photoDetails1hindi

Peeli Sarson Upay: पीली सरसों और कपूर का ये उपाय दिलाएगा गुड लक, पैसों की होगी बारिश; नहीं होगी तंगी!

Peeli Sarson Kappor ka Upay: ज्योतिष (Astrology) शास्त्र की कुछ शाखाओं में ऐसे कई चमत्कारी उपाय बताए गए हैं, जिन्हें पूरा करने से मां लक्ष्मी (Maa Laxmi) की विशेष कृपा पाई जा सकती है. इन उपायों में किचन में इस्तेमाल होने वाली रोजमर्रा की चीजों से ही काम चल जाता है. औषधीय गुणों से भरपूर ये साधारण चीजें आपके जीवन में असधारण बदलाव करते हुए आपको मालामाल कर सकती हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अब आपको पीली सरसों के उस उपाय (Peeli Sarson Kappor ka Upay) के बारे में बताते है, जिसे करने से घर की नकारात्मकता ऊर्जा दूर होने के साथ आपकी आर्थिक स्थिति में भी जबरदस्त सुधार होता है.

'सरसों और ज्योतिष'

1/5
'सरसों और ज्योतिष'

किचन में उपयोग की जाने वाली चीजें न सिर्फ खाने का स्वाद बढ़ाती हैं बल्कि आपके जीवन के कष्टों को दूर करने में भी मददगार होती हैं. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक पीली सरसों के उन उपायों के बारे में जानते हैं जिन्हें करने से बहुत से फायदे होते हैं.

पीली सरसों और कपूर का उपाय

2/5
पीली सरसों और कपूर का उपाय

इन उपायों से मां लक्ष्मी की कृपा बरसती है. इसके साथ ही, घर में बरकत भी होती है. आपको बताते चलें कि दिखने में साधारण से उपाय बड़े कारगर साबित हो सकते हैं. ज्योतिष के इस उपाय में आपको पीली सरसों को कपूर के साथ कैसे इस्तेमाल करना है, आपको बताएंगे आगे. 

सरसों से मिलेगा गुड लक

3/5
सरसों से मिलेगा गुड लक

अगर आप पैसों की तंगी से जूझ रहे हैं तो खासकर गुरुवार के दिन पीली सरसों को गंगाजल से धोकर शुद्ध करें. अब पीली सरसों के इन दानों को कपूर के साथ पीले रंग के कपड़े में बांधकर पोटली बना लें. इस पोटली को घर के मुख्य दरवाजे पर लटका लें. यह खास उपाय रुपये-पैसे से संबंधित आपकी हर परेशानी को दूर करने में मददगार हो सकता है.

निगेटिव एनर्जी दूर करती है पीली सरसों

4/5
निगेटिव एनर्जी दूर करती है पीली सरसों

वास्तु शास्त्र के जानकारों के मुताबिक घर की निगेटिव ऊर्जा की वजह से बहुत से लोगों को आर्थिक दिक्कतों के साथ मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. घर में कलह भी बनी रहती है. ऐसे में इन समस्याओं का समाधान भी पीली सरसों में छिपा है. पीली सरसों के दानों को पहले घर के मंदिर में छिड़क दें. इसके बाद पूरे घर में पीली सरसों के दानों का छिड़काव करें. ऐसा करने से घर की निगेटिव एनर्जी भी दूर होती है. 

मां लक्ष्मी की मिलेगी विशेष कृपा

5/5
मां लक्ष्मी की मिलेगी विशेष कृपा

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए आप पीली सरसों के दानों को कपूर के साथ किसी चांदी की कटोरी में जला दीजिए. आपके ऐसा करने से घर पर मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी और कभी भी आर्थिक तंगी यानी पैसे की कमी नहीं होगी.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष की सामान्य जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS ऐसे उपायों की पुष्टि नहीं करता है.)

photo-gallery