अंगूठी बताती है कई राज, पहनने के तरीके के बारे में नहीं जानते होंगे ये सच्चाई, जानें ये जरूरी बातें
Advertisement
trendingNow11490074

अंगूठी बताती है कई राज, पहनने के तरीके के बारे में नहीं जानते होंगे ये सच्चाई, जानें ये जरूरी बातें

Personality Development tips and tricks: अंगूठियों से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जिससे ज्यादातर लोग अंजान होंगे. अंगूठी केवल आपके हाथ की सुंदरता नहीं बढ़ाती बल्कि आपके रिश्ते, शिक्षा और व्यक्तित्व के बारे में भी कई राज खोलती है.

अंगूठी बताती है कई राज, पहनने के तरीके के बारे में नहीं जानते होंगे ये सच्चाई, जानें ये जरूरी बातें

Personality Development tips and tricks: अंगूठियों से जुड़ी कई ऐसी बातें हैं जिससे ज्यादातर लोग अंजान होंगे. अंगूठी केवल आपके हाथ की सुंदरता नहीं बढ़ाती बल्कि आपके रिश्ते, शिक्षा और व्यक्तित्व के बारे में भी कई राज खोलती है. ये सारी बातें जानी जा सकती हैं हाथ की उंगलियों पर नजर फेरकर. मतलब आप किस उंगली में अंगूठी पहनना पसंद करते हैं या पहनते हैं. अंगूठी पहनने का तरीका इंसान के बारे में बहुत कुछ बयां कर देता है. आइये आपको बताते हैं अंगूठी से जुड़ी इन रोचक बातों के बारे में.

दाएं हाथ के अंगूठे में

दाएं हाथ के अंगूठे में अंगूठी पहनने वाली महिलाएं या लड़कियां टॉमबॉय पर्सनैलिटी वाली होती हैं. मतलब ऐसी महिलाएं जल्दी गुस्सा जाती हैं. इन्हें गुस्सा तो जल्दी आता ही है साथ ये जिद्दी भी हो सकती हैं. ब्राइट साइड के अनुसार वहीं दाएं हाथ के अंगूठे में अंगूठी पहनने वाले पुरुष हंबल होते हैं और वे दूसरे की कही बातों को आसानी से फॉलो करते हैं.

तर्जनी उंगली (Index Finger)

दाएं हाथ की तर्जनी उंगली में अंगूठी पहनने को लेकर यह कहा जाता है कि ऐसा करने वाला इंसान शादीशुदा होता है. वहीं, दाएं हाथ की तर्जनी उंगली में अंगूठी पहनने वाले जिंदगी में कुछ बड़ा करने की चाहत रखते हैं. उन्हें बड़े पद या पॉवर की इच्छा हमेशा रहती है.

बीच वाली उंगली में (Middle Finger)

वहीं, बीच वाली उंगली में अंगूठी पहनने वालों के बारे में कहा जाता है कि वे माहौल को भांपते हुए निर्णय लेते हैं. लेकिन यह निर्णय किसी दूसरे शख्स से प्रभावित नहीं होता. उन्हें दूसरों के निर्णय से ज्यादा अपने निर्णय पर भरोसा होता है.

अनामिका उंगली (Ring Finger)

रिंग फिंगर में अंगूठी पहनने वालों के बारे में जान पाना मुश्किल होता है. कई जगहों पर यह कहा जाता है कि अनामिका उंगली में अंगूठी पहनने वाले शादीशुदा होते हैं.

कनिष्ठा उंगली (Little Finger)

छोटी उंगली जिसे कान्हीं उंगली भी कहा जाता है. इस उंगली में अंगूठी पहनने वालों के बारे में उनके प्रोफेशनल स्टेटस के बारे में पता चलता है. इससे यह भी संकेत मिलते हैं कि शख्स पढ़ा-लिखा डिग्री धारक है.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi -अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news