Samudrika Shastra : बंद मुट्ठी खोलेगी आपके कई राज, जानें क्या आप पर भी है मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement
trendingNow11589992

Samudrika Shastra : बंद मुट्ठी खोलेगी आपके कई राज, जानें क्या आप पर भी है मां लक्ष्मी की कृपा

Maa Lakshmi Upay : जिस तरह से हस्तशास्त्र में हाथों की रेखा से इंसान के जीवन औक भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. ठीक वैसे ही सामुद्रिक शास्त्र में लोगों के हाव-भाव से और शारीरिक बनावट से उनके जीवन और भविष्य के साथ-साथ उनके व्यक्तिव का पता लगा सकते हैं. 

सामुद्रिक शास्त्र

Samudrika Shastra About Fist : जिस तरह से हस्तशास्त्र में हाथों की रेखा से इंसान के जीवन औक भविष्य के बारे में पता लगाया जा सकता है. ठीक वैसे ही सामुद्रिक शास्त्र में लोगों के हाव-भाव से और शारीरिक बनावट से उनके जीवन और भविष्य के साथ-साथ उनके व्यक्तिव का पता लगा सकते हैं. अक्सर आपने देखा होगा कि लोग किसी से मिलने पर उनसे हाथ मिलाते हैं, आजकल लोगों में मुट्ठी बांधकर हैलो बोलने की आदत नजर आ रही है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आपकी बंद मुट्ठी आपके कई राज खोलती है. आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं. 

अंगूठे के अंदर अंगुलियां रखना

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति मुट्ठी बंद करते समय अपनी सभी अंगुलियां अपने अंगूठे पर रखता हैं, तो ऐसे व्यक्ति काफी कलात्मक और बुद्धिमान प्रवृत्ति के होते हैं. ये लोग जिस भी काम में अपने हाथ रखते हैं उसे बखूबी निभाते हैं और पूरा भी करते हैं. ऐसे व्यक्ति को ज्यादा बात करना पसंद नहीं होता है, पर सबके साथ जल्दी घुल मिल जाते हैं. हालांकि, ऐसे व्यक्ति अगर किसी रिश्ते से खुश नहीं रहते हैं तो उस रिश्ते को यह खत्म कर देते हैं. 

सारी अंगुलियां पर अंगूठा रखना

इसी तरह अगर कोई व्यक्ति मुट्ठी बंद करने के बाद सभी अंगुलियां पर अंगूठा रखता है, तो ऐसे व्यक्ति स्वभाव के खुशमिजाज और अच्छे होते हैं. हर कोई इनके व्यक्तित्व के प्रति आर्कषित होता है. यह दूसरे के व्यवहार के हिसाब से अपना व्यवहार रखते हैं. हालांकि, ऐसे लोग थोड़ा डरा हुआ महसूस करते हैं और कुछ भी करने से पहले बहुत अधिक सोचते हैं. अक्सर ऐसे लोग दूसरों पर जल्दी भरोसा कर लेते हैं. 

एक अंगुली पर अंगूठा रखना

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, अगर कोई व्यक्ति एक अंगुली पर अंगूठा रखता है, तो ऐसे व्यक्ति उत्साह और जिज्ञासा से भरे रहते हैं. ऐसे व्यक्तियों का समाज में काफी मान-सम्मान होता है. लोग इनके साथ जुड़कर रहना पसंद करते हैं. ऐसे व्यक्ति के बोलने का तरीका लोगों को काफी आर्कषित करता आता है और जीवन काफी खुशहाल रहता है.  

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news